केएल राहुल की शानदार 75 रन की पारी पर शास्त्री बोले- उन्होंने वास्तव में अच्छा काम किया

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 12:09 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया ताकि जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की उनमें दिलचस्पी बनी रहे। 

ऑस्ट्रेलिया को 188 रन पर ढेर करने के बाद भारत 19.2 ओवरों में 83/5 पर एक अनिश्चित स्थिति में था। राहुल ने फिर दबाव वाली स्थिति में नाबाद 75 रन बनाकर आगे बढ़े। रवींद्र जडेजा के नाबाद 45 रन के साथ वह भारत के लिए छठे विकेट के लिए 108 रन की अटूट साझेदारी में शामिल थे और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। यह पहली बार नहीं था जब राहुल ने वनडे में भारत के लिए इस तरह का बचाव कार्य किया। इससे पहले जनवरी 2023 में ईडन गार्डन, कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत 216 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय 86/4 पर एक अनिश्चित स्थिति में था तब भी केएल राहुल की पारी काम आई थी। 

शास्त्री ने कहा, 'उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले चयनकर्ताओं की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए वास्तव में अच्छा काम किया है। दो चीजें, एक वनडे सीरीज के लिए जब रोहित शर्मा की वापसी होगी और दूसरी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए। अगर राहुल विकेटकीपिंग कर सकते हैं तो भारत अपनी बल्लेबाजी को मजबूत कर सकता है।' 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछली टेस्ट श्रृंखला में राहुल ने नागपुर और नई दिल्ली में मैचों में बल्लेबाजी की शुरुआत की। लेकिन कम स्कोर का मतलब था कि वह इंदौर और अहमदाबाद में प्लेइंग 11 से बाहर हो गए और उप-कप्तानी भी गंवा दी। शास्त्री ने यह भी दावा किया कि राहुल मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत को विकेटकीपर की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में, केएस भरत ने चारों मैचों में विकेट कीपिंग की, लेकिन बल्ले और दस्ताने के साथ मिश्रित परिणाम मिले। 

शास्त्री ने कहा, 'राहुल मध्य क्रम नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इंग्लैंड में आपको आम तौर पर बहुत पीछे तक से विकेट रखने होते हैं। आपको स्पिनरों को बहुत अधिक नहीं रखना पड़ता है। उनके पास 3 और वनडे हैं। आईपीएल से पहले जाओ। वह उस भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकता है।' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल 7-11 जून को द ओवल में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News