शोएब अख्तर इंजेक्शन लेते थे और आजकल वह चल भी नहीं सकते: शाहिद अफरीदी

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 04:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: खेलों की दुनिया में खेल और चोटें एक साथ चलती हैं। इन्हीं खेलों में से एक क्रिकेट में भी ऐसा ही देखा जाता है, अक्सर मुकाबलों के दौरान कई खिलाड़ी गंभीर चोटिल हो जाते हैं और उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ता है। हालांकि, क्रिकेट में यह सबसे ज्यादा देखा जाता है कि तेज गेंदबाज अमूमन अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा चोटिल होते हैं। पिछले साल टी20 विश्व के दौरान भी ऐसा ही देखा गया जहां भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व से पहले ही चोटिल गए थे, वहीं पाकिस्तान टीम के गेंदबाज शाहीन अफरीदी टी20 विश्व कप के बीच चोटिल हो गए। इन दोनों के अलावा अन्य टीमों के तेज गेंदबाजों को चोटें आई थी।

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से जब टी20 विश्व कप से बाहर हुए थे तो इसी पर टिप्पणी देते हुए पाकिस्तानी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि शाहीन अफरीदी को दर्द निवारक दवा लेकर फाइनल मुकाबला खेलना चाहिए था। हालांकि, शाहीन ने आराम लेने का फैसला लिया था और अब वह दोबारा फिट हो कर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेल रहे हैं। जैसा कि शाहीन पीएसएल में पूरी तरह अपनी छाप छोड़ रहे हैं तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से शोएब अख्तर की टिप्पणियों के बारे में पूछा गया। शाहिद ने शोएब की टिप्पणी पर जवाब देते हुए खुलासा किया है कि शोएब अख्तर अपने सक्रिय क्रिकेट दौरान इंजेक्शन लेते थे और अब वह चल भी नहीं पाते हैं।

PunjabKesari

शाहिद अफरीद ने एक टीवी शो के दौरान कहा, "शोएब अख्तर ने इतने इंजेक्शन लिए कि अब चल नहीं सकते।"

उन्होंने आगे कहा, "देखिए, यह शोएब अख्तर की क्लास है। वह ऐसा कर सकते हैं। हालांकि यह मुश्किल है। हर कोई शोएब अख्तर नहीं हो सकता। अगर आप इंजेक्शन और दर्दनिवारक दवाएं लेते हैं तो चोट के साथ खेलना मुश्किल है। क्योंकि तब, आप चोट को और अधिक गंभीर होने का जोखिम उठाते हैं। वैसे भी, शोएब अख्तर को अकेला छोड़ दें।"

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का एक स्टिंग ऑपरेशन सामने आया था। इस स्टिंग ऑपरेशन में चेतन ने यह खुलासा किया था कि भारतीय क्रिकेटर फिट रहने के लिए इंजेक्शन का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा था कि क्रिकेटर इंजेक्शन लेकर 80 प्रतिशत से 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। चेतन शर्मा का यह स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद उन्होंने बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News