शुभमन का शतक राहुल के लिए खतरे की घंटी, पूर्व क्रिकेटर ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 04:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के शतक की चारों तरफ चर्चा हो रही है। गिल ने 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 152 गेंदों में 110 रन बनाए और इसी के साथ उन्होंने टीम में अपनी जगह भी मजबूत की। गिल के इस शतक के बाद पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि गिल ने शतक लगाकर अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल की मुसीबतें बढ़ा दी है और उन्हें लगता है कि गिल की इस पारी के बाद राहुल के ऊपर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में राहुल की दोनों पारियां फ्लॉप रही। पहली पारी में राहुल ने 22 रन, जबकि दूसरी में भी सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल ने पहली पारी में 20 रन पर आउट होने के बाद, अपनी दूसरी पारी को सुधारा और शतक जड़कर अपनी टीम के स्कोर को मजबूती किया। 

शुभमन के इस शतक पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,"राहुल के लिए दिक्कत की बात ये है कि वो दोनों पारियों में फ्लॉप रहे। पहली पारी राहुल अंदरूनी किनारे पर आउट हुए और दूसरी पारी में बाउंसर गेंद पर प्वेलियन लौट गए। राहुल एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन शुभमन ने जो काम किया है, उसके बाद इस बात पर चर्चा होगी कि कप्तान रोहित शर्मा के टीम में वापसी के बाद बाहर कौन बैठेगा ?"

PunjabKesari

चोपड़ा ने आगे कहा, "शुभमन गिल चाहे ही पहली पारी में जल्दी आउट हो गए हों, लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में 152 गेंद पर 110 रन बनाए। जब भी शुभमन को मौका मिलता है, वह उसका पूरी तरह फायदा उठाते हैं। उन्होंने आपकी सिरदर्दी बढ़ा दी है, अब कैसे आप उन्हें टीम से बाहर करोगे।"

बांग्लादेश और भारत के बीच खेले जा रहे टेस्ट की बात करें तो भारत की ओर से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा(90), श्रेयस अय्यर (86), रविचंद्रन अश्विन(58) और ऋषभ पंत(46) की पारी की बदौलत भारत ने 404 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश अपनी पहली पारी में महज 150 रन पर ढेर हो गया। भारत की ओर से कुलदीप यादन ने 5 विकेट, मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट और उमेश यादव ने 1 विकेट हासिल की।

भारत ने टेस्ट के तीसरे दिन, अपनी दूसरी पारी 2 विकेट खोकर 258 रनों पर घोषित कर दी। भारत की ओर से दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली और साथ ही पुजारा जो पिछली पारी में शतक से चूक गए, उन्होंने इस पारी में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 130 गेंदों में 102 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक जड़ा। दूसरी पारी के बाद भारत ने बांग्लादेश को 513 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में बांग्लादेश चौथे दिन के अंत तक 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना चुका है और अभी 241 रनों से पीछे चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News