उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा, वो भारतीय क्रिकेट का वर्तमान है : चोपड़ा

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 12:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे T20I में एक शानदार शतक (63 गेंदों पर 126 *) के बाद सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने आखिरकार खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी अपनी क्लास की झलक दिखाई। वह पिछले कुछ महीनों में कुछ जबरदस्त क्रिकेट खेल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ भी गिल ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 207 रन बनाकर अपनी भूमिका सही साबित की।

इसी के साथ, भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकटेर आकाश चोपड़ा का मानना कि गिल भविष्य में देखने लायक खिलाड़ी नहीं रहे, बल्कि अब भारतीय क्रिकेट के वर्तमान खिलाड़ी बन गए हैं। गिल ने U19 विश्व कप 2018 में 6 मैचों में 372 रन बनाए थे और उन्हें भारतीय क्रिकेट का अगला महान खिलाड़ी माना जाता था। चोपड़ा के अनुसार, गिल ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और अब वह भारतीय क्रिकेट का वर्तमान है

45 वर्षीय चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “हम कहते थे कि शुबमन गिल भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं, अब हम कहने लगे हैं कि वह भारतीय क्रिकेट का वर्तमान हैं। उनकी ताकत तब दिखी जब वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने गए। उसने अच्छा खेलना शुरू किया और लोगों से उसे देखने के लिए कहा क्योंकि उसमें कुछ खास है। जब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया, तब मैं थोड़ा फिफ्टी-फिफ्टी उनके बारे में विचार रखता था। मैं सोच रहा था कि यह लड़का मेलबर्न के मैदान पर डेब्यू कर रहा है और यह कैसा रहेगा। उन्होंने वहां भी अच्छी बल्लेबाजी की और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने नियमित रूप से अच्छा खेला है। कुछ उतार-चढ़ाव होंगे लेकिन वह अच्छा रहा है।”

PunjabKesari

चोपड़ा ने गिल के प्रदर्शन का विश्लेषण किया
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में, शुबमन गिल अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे जहां उन्होंने 16 मैचों में 483 रन बनाए और अंततः गुजरात टाइटन्स को अपने पहले सीजन में खिताब जीतने में मदद की। तब से, वह वनडे सेट-अप में नियमित रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में, उन्होंने अपने खेल को ऊंचा किया है और चोपड़ा के अनुसार, गिल ने सब साबित कर दिया कि वो टीम में लगातार बने रहने के लिए आए हैं।

उन्होंने कहा, ''अगर हम पिछले एक साल को देखें तो हम आईपीएल से शुरुआत कर सकते हैं, क्योंकि उसने वहां भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन पिछले तीन महीनों में उसने जो किया है वह कुछ और ही है। उन्होंने शतकों का सिलसिला जारी रख दिया है। वह सब करके, उन्होंने कहा है कि वह यहां रहने के लिए हैं।”


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News