बड़े रिकॉर्ड तोड़ Shubman Gill ने बताया- कप्तान हार्दिक ने मैच ब्रेक के दौरान क्या कहा था

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 10:52 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने अहमदाबाद टी-20 जीतने के साथ ही न्यूजीलैंड से तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। टीम इंडिया को बड़ी जीत दिलाने में शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या का बड़ा योगदान रहा। शुभमन ने जहां 126 रन बनाए तो वहीं, हार्दिक ने चार विकेट लेकर न्यूजीलैंड को 66 रन पर रोक दिया। अपनी शतकीय पारी के कारण शुभमन गिल प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद टीम रणनीति पर बात भी की।

शुभमन ने कहा- जब आप अभ्यास करते हैं तो अच्छा लगता है और इसका मैच में फायदा मिलता है। मैं बड़ा स्कोर करने के लिए खुद को बैक कर रहा था। श्रीलंका सीरीज में ऐसा नहीं हुआ था, लेकिन अब इसे काम करते हुए देखकर खुशी हो रही है। 

Shubman Gill, IND vs NZ, Team india, Hardik pandya, cricket news in hindi, sports news, शुभमन गिल, IND vs NZ, टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या, क्रिकेट न्यूज़ इन हिंदी, स्पोर्ट्स न्यूज़

वहीं, मैच के दौरान गगनचुंबी छक्के लगाने पर शुभमन ने कहा कि हर किसी के पास छक्के मारने की अलग तकनीक होती है। हार्दिक भाई ने मुझसे कहा कि अपना खेल खेलो, कुछ भी अतिरिक्त मत करो और वह मेरा समर्थन करते रहे। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो थकान नहीं होती। भारत के लिए खेलना मेरा सपना था, और मैं तीनों प्रारूपों में टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं।

शुभमन ने यूं की कीवी गेंदबाजों की पिटाई
लॉकी फाग्र्यूसन 25 (11)
मिचेल सेंटनर 17 (13)
ईश सोढ़ी 6 (6)
ब्लेयर थिकनर 32 (12)
ब्लेयर थिकनर 3 (3)
डिरेल मिशेल  3 (3)
माइकल ब्रेसवेल 6 (3)
बैंजामिन लिस्टर 37 (15)

 

सबसे युवा शतकवीर : शुभमन ने टी-20 आई में 23 साल और 146 दिन की उम्र में शतक जड़ा। वह टी-20 शतक लगाने वाले भारत के सबसे युवा क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले सुरेश रैना (23 साल, 156 दिन) ने शतक लगाया था। 

सर्वश्रेष्ठ स्कोर : शुभमन ने टी-20 आई में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया। उन्होंने 63 गेंदों में 126 रन बनाकर विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने 61 गेंदों में 122 रन बनाए थे। रोहित शर्मा 43 गेंदों में 118 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं। 

तीनों फार्मेट में शतक : शुभमन भारत के लिए तीनों फार्मेट में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

 

सोशल मीडिया पर फैंस ने की तारीफ

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News