PSL संघर्ष के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए सिकंदर रजा पर जुर्माना लगाया गया

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 09:39 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए लाहौर कलंदर्स के ऑलराउंडर सिकंदर रजा पर जुर्माना लगाया। अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए पीएसएल की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए रजा पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

 

खेल के दौरान, रजा ने 3 अलग-अलग मौकों पर अपनी भुजाएं उठाईं, अपना सिर हिलाया और इशारा किया कि डिलीवरी को वाइड बॉल कहा जाना चाहिए था। उनके कार्यों से अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन होता है, जो पीएसएल खेल के दौरान एक खिलाड़ी द्वारा अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है।

 

पीसीबी ने रजा पर लगाए गए जुर्माने की घोषणा करने के लिए एक बयान जारी किया, जिसमें लिखा था- लाहौर कलंदर्स के सिकंदर रजा पर अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए एचबीएल पीएसएल की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैदानी अंपायर क्रिस गफ्फनी और राशिद रियाज ने सिकंदर रजा के खिलाफ आरोप लगाया जबकि मैच रेफरी अली नकवी ने जुर्माना लगाया।

 

मैच की बात करें तो कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अब्दुल्ला शफीक के 59* रन और कप्तान शाहीन अफरीदी के 34 गेंदों में 55 रन की मदद से बनाए कलंदर्स ने 166/4 रन बनाए। जवाब में सऊद शकील के अकेले ही 88* रन बनाकर अपनी टीम को जीत की ओर बढ़ा दिया। उन्हें ख्वाजा नफ़े से कुछ समर्थन मिला लेकिन कुल मिलाकर यह एकल-व्यक्ति शो था जिसमें ग्लेडियेटर्स 6 विकेट से जीत गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News