दानिश कनेरिया को लगा बड़ा झटका, सिंध हाई कोर्ट क्रिकेट में वापसी की याचिका को किया खारिज

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 11:28 AM (IST)

सिंध : पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया को मेन स्ट्रीम क्रिकेट में वापसी के अपने प्रयास में एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि सिंध उच्च न्यायालय ने घरेलू क्रिकेट या 20-20 लीग में कोच की क्षमता में काम करने की उनकी अपील को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कानूनी अधिकारी तफजुल रिजवी ने बुधवार को बताया कि हां हमने केस जीत लिया है और कनेरिया की याचिका को सिंध हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की बेंच ने खारिज कर दिया है।

समझा जाता है कि कनेरिया की अपील का विरोध करते हुए रिजवी ने दलील दी थी कि जब तक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) उन्हें मंजूरी नहीं देता, पीसीबी उन्हें सिस्टम में आने की अनुमति नहीं दे सकता। पीसीबी ने अदालत में दलील दी कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 6.5 के अनुसार, वह अपने अधिकार क्षेत्र के तहत क्रिकेट के सभी प्रारूपों में ईसीबी के फैसले को लागू करने के लिए बाध्य है। 

समझा जाता है कि अब फैसले को पलटने के लिए कनेरिया को ईसीबी में अपील करनी होगी या ब्रिटेन की अदालत में याचिका दायर करनी होगी। कनेरिया ने इस मामले में फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के 41 वर्षीय स्पिनर दानिश, जिन्होंने 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच खेले हैं, को 2012 में ईसीबी ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था, जिसे सिंध उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में उल्लेखित किया। कनेरिया के वकील असद इफ्तिखार ने कहा कि उनके मुवक्किल कभी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं थे। हां उन्होंने एक बैठक जरूर करवाई थी, जिसे उन्होंने कबूल कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News