सिंगापुर ने प्रतिद्वंदी टीम को 10 रन पर किया ऑलआउट, पहले ही ओवर में जीता मैच

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 03:34 PM (IST)

नई दिल्ली : हर्ष भारद्वाज तीन रन पर (छह विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर सिंगापुर ने टी-20 विश्व कप एशिया क्वालीफायर ए के मुकाबले में मंगोलिया की टीम को 10 रन के स्कोर पर समेटने के बाद पहले ही ओवर में 11 रन बनाकर मैच जीतकर एक अनोखा रिकार्ड बना लिया है। 

बंगी में खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों ने न्यूनतम स्कोर को लेकर एक नया रिकार्ड बना लिया है। मंगोलिया ने पुरुषों के टी20आई में सबसे कम स्कोर की बराबरी की। उन्होंने पिछले साल स्पेन के खिलाफ आइल ऑफ मैन द्वारा बनाए गए सबसे कम स्कोर की बराबरी की। वहीं सिंगापुर ने सबसे कम स्कोर का पीछा कर जीत दर्ज करने का भी रिकाडर् बनाया है। 

इस दूसरे सबसे न्यूनतम स्कोर के जवाब में सिंगापुर ने पहले ओवर में एक विकेट खोकर मात्र पांच गेंदों में 11 रन बनाकर प्रतियोगिता में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। राउल शर्मा ने छक्का लगाया और विलियम सिम्पसन ने आखिर गेंद पर चौका लगाकर सिंगापुर की जीत पक्की कर दी। इस हार के साथ मंगोलिया ने अपने सभी चार मैच गंवाए हैं और तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। 

सिंगापुर की ओर से हर्ष भारद्वाज ने चार ओवर में तीन रन देकर छह विकेट लिए। यह पुरुष टी-20 में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 17 वर्षीय लेगस्पिनर ने शुरुआती ओवर में दो विकेट लिए और पावरप्ले में मंगोलिया ने छह में से पांच विकेट गवां। उसके पांच बल्लेबाजों ने शून्य पर आउट हुए। मंगोलिया ने 10 ओवर तक बल्लेबाजी की और तीन मेडन ओवर खेले। लक्ष्य का पीछा करते हुए राउल शर्मा ने अपनी पहली गेंद पर छक्का लगाया और विलियम सिम्पसन ने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर चौका लगाकर सिंगापुर की जीत पक्की कर दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News