सिराज ने 30वें जन्मदिन पर किया खुलासा, 2019-20 में क्रिकेट छोड़ने के बारे में सोचा था

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 04:30 PM (IST)

हैदराबाद : भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले वह अपने लिए कुछ अच्छा करने के लिए 2019-20 में क्रिकेट छोड़ने की योजना बना रहे थे। 

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में सिराज प्रशंसकों को अपने गृहनगर हैदराबाद के दौरे पर ले गए और वह पिच दिखाई गई जहां से उनके और उनकी शुरुआत हुई। सिराज ने कहा कि ईदगाह वह जगह है जहां वह इन दिनों दुनिया भर में जाने के बावजूद शांति महसूस करते हैं। 

उन्होंने कहा, '2019-20 में मैंने सोचा था कि मैं पिछले साल खुद को यह सब दे रहा हूं और उसके बाद मैं हमेशा के लिए खेल छोड़ दूंगा। जैसे ही मैं हैदराबाद में उतरूंगा, मेरा पहला विचार यह है कि मैं घर जाऊंगा। घर के बाद मैं करूंगा ईदगाह जाउंगा। मैं दुनिया में कहीं भी जाऊं। सच कहूं तो मुझे इतनी शांति कहीं नहीं मिलती। जब भी मैं वहां जाता हूं, मुझे बहुत शांति मिलती है।' 

30 वर्षीय ने आगे कहा कि वह अपने पिता का समर्थन करने के लिए कैटरर के रूप में काम करते थे, जो एक ऑटोरिक्शा चलाते थे और परिवार की आय का प्राथमिक स्रोत था। तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि रुमाली रोटी को पलटने की कोशिश में उनके हाथ जल जाते थे। उन्होंने कहा, 'मैं कैटरिंग का काम करने जाता था। मेरे घर वाले कहते थे कि बेटा पढ़ाई कर लो। मुझे क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था क्योंकि हम लोग किराए पर भी रहते थे। मेरे पापा ही घर में अकेले कमाने वाले थे। अगर मुझे 100 या 200 रुपए मिल गए, मैं इससे खुश था। मैं घर पर 100 या 150 रुपए देता था और 50 अपने लिए रख लेता था। रूमाली रोटी पलटने में मेरे हाथ जल जाते थे। लेकिन यह ठीक है। मैं संघर्षों का सामना करने के बाद यहां पहुंच गया हूं।' 

सिराज ने अब तक टीम इंडिया के लिए 27 टेस्ट, 41 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 74 विकेट हैं, जिसमें तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा शामिल है और वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम 68 विकेट हैं जिसमें एक बार पांच विकेट लेने का कमाल शामिल है। ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 12 विकेट हैं। हैदराबाद में जन्मा क्रिकेटर आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन में फिर से एक्शन में दिखाई देंगा और इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News