स्मिथ बन सकते हैं क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के निदेशक

12/8/2019 6:59:55 PM

जोहानसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अध्यक्ष क्रिस नेन्जानी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ सीएसए क्रिकेट के निदेशक बन सकते हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट संघ (एसएसीए) के मुख्य कार्यकारी टॉनी इरिश ने नेन्जानी सहित सभी बोडर् के सदस्यों को इस्तीफा देने के लिए कहा था। हालांकि नेन्जानी और सभी बोडर् सदस्यों ने इस्तीफा देने से मना कर दिया है।

इरिश ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सीएसए के अध्यक्ष और सभी बोडर् सदस्यों ने क्रिकेट के सबसे बड़े संकट के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं ली है।' हालांकि नेन्जानी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में स्मिथ से बात की है। सीएसए की विशेष बोडर् बैठक के बाद नेन्जानी ने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे साथ अब स्मिथ जुड़ने वाले हैं और मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि अगले बुधवार तक अनुबंध के लिए जरुरी सभी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी।' अगर स्मिथ इस पद के लिए अपनी मंजूरी दे देते हैं तो उनके पास चयन समिति और कोचिंग स्टाफ का चयन करने के लिए सिफर् दो सप्ताह का समय रह जाएगा।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका को 26 दिसंबर से इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। नेन्जानी ने कहा कि नार्दन क्रिकेट यूनियन के मुख्य कार्यकारी जैक फॉल और सीएसए के पूर्व कार्यवाहक मुख्य अधिकारी एक बार फिर सीएसएक के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी बने हैं। 


Sanjeev

Related News