सचिन तेंदुलकर हुए 49 साल के, सोशल माीडिया पर आई शुभकामनाओं की बाढ़

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों की बाढ़ आ गई। वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों समेत एथलीट्स द्वारा क्रिकेट के लिविंग लीजेंड और इस खेल के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज को शुभकामनाएं देते देखा गया। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मध्य क्रम के बल्लेबाज एस बद्रीनाथ ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से तमिल में एक दिल को छू लेने वाला संदेश साझा किया। इसी मैदान में भारत ने 2011 में क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए श्रीलंका को हराया था।

स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया मंच पर शेयर की। 

50 के क्लब में सचिन का स्वागत करते हुए पूर्व क्रिकेटर, अभिनेता और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य चयनकर्ता सलिल अंकोला ने सचिन के साथ एक तस्वीर साझा की और जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। 

वहीं क्रिकेटर अरविंद यादव ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर अपनी पोस्ट में लिखा, देश का गौरव और करोड़ों लोगों के सपनों को साकार करने की भावना!!

गौर हो कि 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में जन्मे सचिन ने 16 साल की उम्र में 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने नवंबर 2013 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। सचिन ने टेस्ट (200 मैचों में 15921 रन), वनडे (463 मैचों में 18426 रन) और टी20 (एक मैच में 10 रन) में 18 हजार से अधिक रन बनाए हैं। सचिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक (टेस्ट में 51 और वनडे में 49) लगाने वाले एक मात्र क्रिकेटर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News