दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा को ICC ने लगाई फटकार, मैच में की थी यह हरकत

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 07:08 PM (IST)

दुबई : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा को यहां बीते सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ मलाहाइड में पहले टी-20 मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। आईसीसी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक बावुमा को खिलाड़यिों और उनके सपोट स्टाफकर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन करते हुए पाया गया है, जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक अभद्र भाषा के इस्तेमाल से संबंधित है।

फटकार के साथ-साथ बावुमा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण अंक जोड़ा गया है। बावुमा का 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध है। उल्लेखनीय है कि घटना सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की पारी के छठे ओवर में हुई, जब बावुमा ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट होने के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। बावुमा ने अपराध स्वीकार करते हुए कोरोना अंतरिम खेल नियमों के अनुसार आईसीसी के अंतरराष्ट्रीय मैच रेफरी पैनल के केविन गैलाघर द्वारा प्रस्तावित और आईसीसी क्रिकेट संचालन विभाग द्वारा मंजूर सजा को स्वीकार कर लिया है।

इसलिए मामले में औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी। ऑन फील्ड अंपायर एलन नील और माकर् हॉथोर्न, तीसरे अंपायर रोलैंड ब्लैक और चौथे अधिकारी पॉल रेनॉल्ड्स ने बावुमा पर उल्लंघन का आरोप लगाया था। उल्लेखनीय है कि लेवल एक के उल्लंघन पर सजा के तौर कम से कम आधिकारिक फटकार, खिलाड़ी की 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना और एक या दो अवगुण अंक दिए जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News