भारत से हार के बाद बोले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा, पिच को लेकर कही यह बात

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 11:58 AM (IST)

तिरुवनंतपुरम (केरल) : भारत से आठ विकेट की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि उनकी टीम को उम्मीद नहीं थी कि सतह इस तरह से खेलेगी। अर्शदीप सिंह के तीन विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव के 50* और केएल राहुल की 51 रनों की नाबाद पारी ने बुधवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया। 

मैच के बाद बावुमा ने कहा, एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम उन परिस्थितियों में खुद को लागू करने में विफल रहे। हमें पिच के इस तरह से खेलने की उम्मीद नहीं थी। हां, हमें उम्मीद थी कि यह मसालेदार होगी लेकिन आम तौर पर आप दुनिया के इस हिस्से में लाइन के माध्यम से हिट करने में सक्षम होंगे। इस जीत के साथ भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने प्रोटियाज को तीन ओवर से कम समय में सिर्फ 9 रन पर आधी टीम आउट हो गई। हालांकि केशव महाराज (41), एडेन मार्कराम (24) और वेन पार्नेल (24) की फाइटिंग नॉक ने उन्हें 20 ओवर में 106/8 रन बनाने में मदद की। चाहर (2/24) और अर्शदीप (3/32) ने भारत के लिए शानदार चार ओवरों के स्पैल दिए और दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को नष्ट किया। हर्षल पटेल (2/26) और अक्षर पटेल (1/16) ने भी अपने स्पैल से प्रभावित किया। 

लक्ष्य (107 रन) का पीछा करते हुए भारत ने धीमी शुरुआत की। रोहित शर्मा (0) और विराट कोहली (3) को कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे से सस्ते में खो दिया। पावरप्ले समाप्त होने के बाद भारत का स्कोर 17/2 था। केएल राहुल (51*) और फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव (50*) ने खेल को आगे बढ़ाया जिसमें राहुल आराम से और सूर्यकुमार आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों ने भारत को आठ विकेट से जीत दिलाने में मदद करने के लिए 93 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की। अर्शदीप सिंह ने अपने शानदार स्पेल के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार जीता। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News