पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज में सिर्फ इतने प्रतिशत दर्शक ही आ सकेंगे स्टेडियम

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 08:39 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आगामी श्रृंखला के दौरान मैदान पर 25 प्रतिशत दर्शकों की मौजूदगी को मंजूरी दे दी है। एनसीओसी की इस घोषणा के अनुसार लगभग 4500 दर्शकों को एकदिवसीय मैच देखने की अनुमति दी जाएगी, जबकि लगभग 5500 दर्शकों को टी-20 श्रृंखला के लिए मैदान में बैठने दिया जा सकता है, हालांकि मैदान में केवल उन्हें ही प्रवेश दिया जाएगा जिन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगे होंगे और जिनके पास कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दर्शक किसी भी खेल आयोजन का सार होते हैं, क्योंकि वे खिलाड़ियों के लिए उत्कृष्टता, प्रदर्शन और आनंदमय माहौल बनाते हैं। हम पीसीबी को आठ मैचों के लिए 25 प्रतिशत दर्शकों को आमंत्रित करने की अनुमति देने के लिए एनसीओसी के आभारी हैं। मुझे यकीन है कि एनसीओसी के फैसले के बाद बिना टीकाकरण वाले क्रिकेट फॉलोअर अपनी टीकाकरण प्रक्रिया में तेजी लाएंगे, ताकि वे 2003 के बाद से दोनों टीमों के बीच घरेलू मैदान पर पहली श्रृंखला देख सकें। 

उन्होंने कहा कि यह दर्शकों के लिए न केवल सीजन-ओपनिंग सीरीज में कुछ गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट का आनंद लेने का अवसर होगा, बल्कि दोनों टीमों के खिलाड़यिों का समर्थन भी करेगा, क्योंकि दोनों टीमों के बीच होने वाले एकदिवसीय मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 क्वालीफिकेशन का हिस्सा हैं। उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड पाकिस्तान दौरे पर तीन वनडे मैच खेलेगा, जो क्रमश: 17, 19 और 21 सितंबर को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला होगी, जो 25 सितंबर से तीन अक्टूबर तक लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News