इस भारतीय गेंदबाज के साथ समय बिताने से बाॅलिंग में तेजी से हुआ सुधार : अर्शदीप सिंह

6/14/2021 5:40:00 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : आगामी श्रीलंका दौरे के लिए हाल ही में घोषित की गई भारतीय टीम में नेट गेंदबाज के रूप में पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी चुना गया है। आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले अर्शदीप ने माना कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ आईपीएल के दौरान समय बिताने से उनकी गेंदबाजी में तेजी से सुधार हुआ है। 

शमी का अर्शदीप पर बहुत प्रभाव पड़ा है, और यह उनके प्रदर्शन में परिलक्षित होता है क्योंकि उन्होंने विपक्षी टीमों के पावर-हिटर्स के खिलाफ नर्वस दिखाई नहीं दिए। अर्शदीप ने कहा, आईपीएल के दौरान शमी भाई ने हमेशा मुझसे कहा है कि एक तेज गेंदबाज को परफेक्शन तक पहुंचने के लिए सुधार करते रहना चाहिए। यह एक निरंतर प्रक्रिया है। 

Sports

अर्शदीप ने ये भी बताया कि गेंदबाजी में सुधार के लिए शमी ने उन्हें किन बातों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मेरी स्पीड बढ़ाने के लिए उन्होंने (शमी) कुछ तरकीबें भी बताईं। उन्होंने मुझे कम रन-अप के साथ गेंदबाजी करने और अपनी आर्म स्पीड पर काम करने के लिए कहा है। यह मुझे गति उत्पन्न करने में मदद करेगा। मैंने इस पर काम किया है और इसे श्रीलंका में नेट्स पर अंजाम दूंगा। 

गौर हो कि श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का नेतृत्व अनुभवी ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन करेंगे। इस दौरान तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। वनडे मैच 13, 16 और 18 जुलाई को जबकि टी20 इंटरनेशनल मैच 21, 23 तथा 25 जुलाई को खेले जाएंगे। सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static