हैदराबाद ने थर्ड अंपायर के खिलाफ की शिकायत, केन विलियमसन के आउट से जुड़ा है मामला

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 01:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने कथित तौर पर अपने कप्तान केन विलियमसन के आउट होने पर तीसरे अंपायर के फैसले के खिलाफ आईपीएल अधिकारियों को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई है। 

29 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर विलियमसन के बल्ले का एज लगा और गेंद विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों में चली गई, लेकिन गेंद सैमसन के हाथों से बाहर निकल गई और इस दौरान देवदत्त पडिक्कल जो स्लिप क्षेत्र में खड़े थे, ने इसे पकड़ लिया। हालांकि विलियमसन को यकीन नहीं हुआ और मामले की पुष्टि के लिए रिव्यू लिया और तीसरे अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन के पास भेज दिया गया। कैच के कुछ स्नैप्स के बाद यह निश्चित रूप से अस्पष्ट लग रहा था और ऐसा लग रहा था कि गेंद पडिक्कल के हाथों के सामने उछल गई थी, इससे पहले कि वह पकड़ में आ जाए। हालांकि थर्ड अंपायर आश्वस्त था और सनराइजर्स 61 रन से हार गई। 

सूत्रों के अनुसार सनराइजर्स के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्होंने बीसीसीआई को तीसरे अंपायर के फैसले के विरोध में लिखित शिकायत की है। फ्रेंचाइजी के एक अन्य प्रवक्ता ने बताया कि रिपोर्ट में कप्तान ने आईपीएल मैच रेफरी के फैसले का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि हां, हमने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को लिखा है। प्रक्रिया यह है कि कोच को लिखना है और प्रक्रिया का पालन किया गया है। 

टीम प्रबंधन के एक प्रवक्ता ने कहा, कप्तान की रिपोर्ट में विरोध का भी उल्लेख किया गया था जो प्रत्येक मैच के बाद आईपीएल मैच रेफरी को दी जाती है। इस बीच मुख्य कोच टॉम मूडी ने उल्लेख किया कि वह रीप्ले को देखकर काफी हैरान थे और इस तथ्य से चिंतित थे कि तीसरे अंपायर के पास निर्णय लेने के लिए सबूत थे। मूडी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही थी कि हम बहुत हैरान थे कि इसे आउट दिया गया, खासकर जब हमने रिप्ले देखा। मैं समझ सकता हूं कि ऑन-फील्ड अंपायर इसे थर्ड अंपायर के पास ले गए और जब ऐसा हुआ और हमने सबूत देखे। हम निश्चित रूप से अंपायर नहीं हैं, लेकिन यह हमें बहुत स्पष्ट लग रहा था कि निर्णय क्या था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News