श्रीलंका ने विश्व कप क्वालीफायर के लिए टीम की घोषणा की, दो युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 05:22 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका ने जिम्बाब्वे में आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें एक आश्चर्यजनक नाम सूची में शामिल है। 'जूनियर मलिंगा' के रूप में जाने जाते मथीशा पथिराना को भी टीम में रखा गया है जिन्होंने हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 19 विकेट लेकर खिताब जीतने में मदद की। 

उनके हाल के प्रदर्शन के अफगानिस्तान के खिलाफ इस महीने वनडे में पदार्पण करते हुए डेब्यू मैच में एक ही विकेट लिया और 66 रन दिए। दिग्गज लसिथ मलिंगा के साथ पथिराना की तुलना का मुख्य कारण दोनों खिलाड़ियों की गेंदबाजी की शैली में समानता है। अब वह श्रीलंकाई टीम का हिस्सा होंगे, जो टूर्नामेंट के दो क्वालीफिकेशन स्थानों में से एक स्थान हासिल करने के लिए प्रबल दावेदारों में से एक है। 

पथिराना एकमात्र नया चेहरा नहीं है जो श्रीलंका की टीम में है, 29 वर्षीय दुशान हेमंथा को भी अपने करियर में सिर्फ एक वनडे मैच खेलने के बाद चुना गया है। दो नए चेहरों के टीम में जगह बनाने के बाद अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज के लिए जगह नहीं बची थी। सीडब्ल्यूसी क्वालीफायर 18 जून से शुरू होगा जिसमें 10 टीमें इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में बचे अंतिम दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। 

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम : 

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान और विकेटकीपर), दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, सादीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, चमक करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, कसुन राजिता, लाहिरू कुमारा, महेश थीक्षणा, मतीशा पथिराना, दुशान हेमंथा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News