IND vs SL : श्रीलंका को लगा बड़ा चटका, यह तूफानी गेंदबाज हुआ पूरी सीरीज से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 10:17 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चामीरा (Dushmantha Chameera) चोट के कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने बुधवार को यह जानकारी दी। श्रीलंका क्रिकेट (Sri lanka Cricket) जल्द ही उनके स्थान पर नए खिलाड़ी की घोषणा करेगा। थरंगा ने कहा कि कल हमें रिपोर्ट मिली जिससे पुष्टि की जा सकती है कि वह भारत के खिलाफ टी20 और वनडे श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। इस कांफ्रेंस में नवनियुक्त अंतरिम मुख्य कोच सनत जयसूर्या भी मौजूद थे।


थरंगा ने कहा कि हम जल्द ही उनके स्थान पर नए खिलाड़ी की घोषणा करेंगे। श्रीलंका के लिए 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 32 वर्षीय चामीरा पूरे करियर में चोटों से जूझते रहे हैं। अब तक उन्होंने 12 टेस्ट, 52 वनडे और 55 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 32, 56 और 55 विकेट लिए हैं। चामीरा हाल ही में खत्म हुई लंका प्रीमियर लीग में कैंडी फाल्कन्स के लिए कुछ अंतिम मैच नहीं खेले थे। पर यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें चोट कब लगी। वह पिंडली की चोट के कारण 2022 में एशिया कप और उसके बाद आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेले थे।

कंधे की चोट के कारण वह 2023 एशिया कप मे भी नहीं खेले थे। श्रृंखला के तीनों टी20 मैच पल्लेकेले में होंगे जिसमें पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 28 और 30 जुलाई को मुकाबले होंगे। इसके बाद 3 मैचों की वनडे श्रृंखला 2, 4 और 7 अगस्त को कोलंबो में होगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News