स्टार भारतीय महिला क्रिकेटर ने Lord''s टेस्ट के चौथे दिन बजाई घंटी

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 09:38 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय महिला टीम की ऑल राऊंडर दीप्ति शर्मा ने लॉड्र्स क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू होने से बेल बजाई। लॉड्र्स के इस मैदान यह परम्परा लंबे समय से चली आ रही है कि मैच शुरू होने से पहले यहां घंटी बजाई जाती है। कई बड़े मैचों में प्रतिष्ठित क्रिकेटरों को यह बैल बजाने का मौका दिया जाता है। टेस्ट मैच के चौथे दिन दीप्ति शर्मा ने घंटी बजाकर मैच शुरू करवाया। 

इससे पहले भारतीय महिला टीम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया था कि इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल से पहले लॉड्र्स में दीप्ति शर्मा बेल बजाएंगी। बता दें कि भारतीय महिला टीम की ओर से खेलते हुए 23 वर्षीय दीप्ति ने 61 एकदिवसीय मैचों में 37।58 की औसत से 1541 रन बनाने के अलावा और 68 विकेट भी लिए हैं। 54 टी-20 मैचों में उन्होंने 20.43 की औसत से 470 रन बनाए और 56 विकेट हासिल किए हैं।

 

दीप्ति ने इस साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और 54 रनों की पारी खेली थी। वह इंग्लैंड में द हंड्रेड खेलने आई हैं। इसी बीच उन्होंने क्रिकेट ग्राऊंड मैनेजमैंट ने घंटी बजाने के लिए आमंत्रित किया। इससे पहले मैच के पहले दिन इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एनिड बेकवेल ने घंटी बजाई थी। फिर इंगलैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने यह काम किया। वह ‘रेड फॉर रूथ’ मुहिम के तहत जरूरतमंद बच्चों के लिए चैरिटी भी कर रहे है। 

बता दें कि टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 364 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट के शतक की बदौलत 391 रन बनाए। दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब रही हालांकि पुजारा और रहाणे ने सधी हुई पारी खेलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News