ICC वनडे रैंकिंग में मिताली राज का स्थान फिसला, यह बनी नंबर वन बल्लेबाज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 05:31 PM (IST)

दुबई : भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज मिताली राज को पछाड़कर वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बन गईं। कूलिज मैदान पर पहले एक दिवसीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की 5 विकेट की जीत में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेलर बल्लेबाजों के अलावा आलराउंडरों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर काबिज हो गई। नाबाद 105 रन और 29 रन देकर 3 विकेट चटकाने के लिए मैन आफ द मैच बनीं टेलर को तीनों रैंकिंग में फायदा हुआ है। 

PunjabKesari

उन्होंने बल्लेबाजों की सूची में चार स्थान की छलांग के साथ मिताली को शीर्ष स्थान से हटाया। गेंदबाजों की सूची में भी वह तीन स्थान के फायदे से 16वें पायदान पर पहुंच गई हैं। आलराउंडरों की सूची में टेलर ने दो स्थान के फायदे से आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया। गेंदबाजों की सूची में भारत की अनुभवी झूलन गोस्वामी पांचवें जबकि दीप्ति शर्मा आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में इंग्लैंड की नैट स्किवर बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से 9वें स्थान पर हैं। उन्होंने पहले टी20 में भारत के खिलाफ 55 रन की पारी खेली। भारतीय आलराउंडर दीप्ति शर्मा दो स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर है। गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव पांच स्थान के फायदे से सातवें और शिखा पांडे आठ स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर है। इंग्लैंड की फ्रेया डेविस दो स्थान के फायदे से 64वें पायदान पर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News