जैक्स कैलिस ने चुने दो ऑलराउंडर, जो T-20 विश्व कप में निभाएंगे बड़ा रोल

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 06:31 PM (IST)

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे आगामी टी20 विश्व कप को लेकर आए दिन पूर्व दिग्गजों की राय सामने आ रही है। काैन सा खिलाड़ी कैसी भूमिका निभा सकता है, इसको लेकर पूर्व दिग्गज अपने विचार प्रकट कर रहे हैं। इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज और क्रिकेट के महान खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने उन दो ऑलराउंडरों को चुना है जो अपनी टीम के लिए बड़ा रोल निभा सकते हैं। जी हां, कैलिस ने हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स को उच्च कोटि का खिलाड़ी बताया है जो आगामी टी20 विश्व कप में छाप छोड़ सकते हैं। 

कैलिस को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 विश्व कप में इस जोड़ी का बड़ा प्रभाव होगा। जैक्स कैलिस, जिन्हें अपने पूरे करियर में खेल में अपने असाधारण योगदान के कारण सर्वकालिक महानों में से एक माना जाता है, ने कहा कि हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स उन दुर्लभ खिलाड़ियों में से हैं, जिनकी देखभाल करने की जरूरत है। कैलिस का मानना ​​​​है कि आगामी आईसीसी मेगा इवेंट में पांड्या और स्टोक्स दोनों अपनी-अपनी टीम की किस्मत पर एक बड़ा प्रभाव डालेंगे।

कैलिस ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू के दाैरान कहा, "ये दोनों (हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स) विश्व स्तर के ऑलराउंडर हैं। ऑलराउंडर कुछ ऐसे हैं जिनकी आपको देखभाल करने की जरूरत है। उन जैसे खिलाड़ी मुश्किल से मिलते हैं। मुझे यकीन है कि ये दोनों अपनी टीमों के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे।" 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज जारी है जो आगामी टी20 विश्व कप के नजरिए से अहम मानी जा रही है। ऐसे में कैलिस को लगता है कि डाउन अंडर में परिस्थितियां अलग होंगी, लेकिन विश्व कप में उनके अवसरों के लिए मौजूदा सीरीज महत्वपूर्ण होगी। वह अंडरफायर प्रोटिन कप्तान टेम्बा बावुमा का समर्थन करते हुए भी दिखे। कैलिस ने कहा, "मुझे लगता है कि इन दोनों टीमों के बीच एक महत्वपूर्ण सीरीज होगी, भले ही स्थितियां अलग हों। कप्तान टेंबा बावुमा को भी सलाह दी कि वे अपना फोकस वर्ल्ड कप पर रखें और उनको सपोर्ट करने के लिए पूरी टीम साथ में खड़ी है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News