ऐसी चीजें डेविड वॉर्नर का उत्साह बढ़ाती हैं, वह और अच्छा खेलते हैं : ट्रैविस हेड

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने कहा है कि मिशेल जॉनसन का डेविड वार्नर को निशाना बनाने वाला जोरदार कॉलम उन्हें और अधिक उत्साहित करेगा क्योंकि वह पाकिस्तान के खिलाफ अपनी विदाई टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं। जॉनसन ने वार्नर को हालिया फार्म के लिए घेरा था। वार्नर पिछले 16 टेस्ट पारियों में सिर्फ दो बार ही 50+ स्कोर बना पाए थे। इसके अलावा 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मुद्दे में उनका निलंबन भी चर्चा में रहा था। वार्नर पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह आखिरी टेस्ट सीरीज खेलने जा रहे हैं। इस पर जॉनसन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को वार्नर को हीरो जैसे विदाई देने का विरोध किया था। 

 

बहरहाल, वार्नर के समर्थन में आए ट्रैविस हेड ने कहा कि मुझे लगता है कि वह काफी शांत है, जो अच्छी बात या बुरी बात हो सकती है। मुझे लगता है कि वह उत्साहित हो गया है और मुझे लगता है कि कुछ लोगों ने कहा है कि उसे अधिक प्रेरणा की आवश्यकता नहीं है। हमने उनके पूरे करियर में ऐसा देखा है जहां उनके पास ऐसे क्षण आए हैं। उनपर इसका अधिक प्रभाव नहीं पड़ा। मैं गहराई से जानता हूं कि वह इसे अपने दिमाग में रखता है और यह उससे प्रेरणा लेता है। उम्मीद है कि वह आगामी टेस्ट मैचों में ढेर सारे रन बनाएगा।

वार्नर ने 109 मैचों में 8487 टेस्ट रन बनाए हैं और उन्हें हेडन और माइकल क्लार्क को पछाड़कर सर्वकालिक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट रन-स्कोरिंग सूची में पांचवें स्थान पर पहुंचने के लिए 157 रन की जरूरत है। 

 

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भी वार्नर के समर्थन में आए थे और कहा था कि यह ऐसा परिदृश्य है जो वार्नर की मदद कर सकता है। लियोन ने कहा था कि डेविड को हम पिछले 13 या 14 सालों से जानते हैं वह ऐसी स्थितियों में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं। मैं डेविड का समर्थन कर रहा हूं कि वह आएं और ऑस्ट्रेलिया के लिए वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा उन्होंने किया है। मुझे लगता है कि मैंने डेविड के साथ 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं और यह देखना कि वह जो करने में सक्षम है वह काफी आश्चर्यजनक है इसलिए मैं उसे यहां देखने के लिए उत्सुक हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News