भारतीय बल्लेबाजों के बचाव में आए सुनील गावस्कर, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 05:28 PM (IST)

एडीलेड : महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपना न्यूनतम स्कोर बनाने वाली भारतीय टीम के प्रति सहानुभूति जताते हुए शनिवार को कहा कि आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी और इसलिए भारतीय बल्लेबाजों को उनके निराशाजनक प्रदर्शन के लिये दोषी ठहराना अनुचित होगा। तेज गेंदबाज पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया जिससे भारतीय टीम अपने 36 रन के न्यूनतम टेस्ट स्कोर पर सिमट गई। भारत का पिछला न्यूनतम टेस्ट स्कोर 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में 42 रन का था। 

AUS vs IND, Josh Hazlewood, Pat Cummins, Big Records, AUS vs IND, Australia vs India 1st Test, India tour of Australia,  जोश हेजलवुड, पैट कमिंस

गावस्कर ने भारत की हार के बाद कहा कि जब से कोई भी टीम टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू करती है, तब से उस टीम का अपने न्यूनतम टेस्ट स्कोर पर आउट होना, कभी भी यह देखकर अच्छा नहीं लगता। लेकिन अगर कोई अन्य टीम भी इसी तरह की गेंदबाजी का सामना करती तो वे भी जल्दी आउट हो जाते, शायद वे 36 रन पर आउट नहीं होते, शायद 72 या 80-90 रन के स्कोर पर आउट होते।

Sports

गावस्कर ने आगे कहा कि जिस तरह से स्टार्क के तीन ओवर के स्पैल के बाद हेजलवुड, कमिंस ने गेंदबाजी की, उसने भारतीयों के सामने कई सवाल खड़े कर दिये थे। इसलिए भारतीय बल्लेबाज जिस तरीके से आउट हुए उसके लिए उन्हें दोषी ठहराना उचित नहीं होगा क्योंकि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News