हर कोई कर रहा आलोचना, लेकिन सुनील गावस्कर बोले- उसे एक और मौका देना चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 01:56 PM (IST)

नई दिल्ली :  भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उस बल्लेबाज का बचाव किया है, जिसकी फिलहाल हर कोई आलोचना कर रहा है। यह बल्लेबाज हैं केएल राहुल। जी हां...ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 फरवरी से अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में राहुल को टीम में माैका देने के लिए गावस्कर ने समर्थन किया। पहले टेस्ट में राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वह पहली पारी में 71 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2022 में जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाया था और तब से, पिछली आठ टेस्ट पारियों में उनका उच्चतम स्कोर 23 है।

गावस्कर को इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि उसने पिछले 1-2 वर्षों में जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उसमें अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि उसे एक और मौका दिया जाना चाहिए। मुझे यकीन है कि दिल्ली में टेस्ट मैच के लिए उसका समर्थन किया जाएगा। उसके बाद आप अपना फैसला दे सकते हैं क्योंकि आपके पास उनकी जगह लेने के लिए एक इन-फॉर्म बल्लेबाज तैयार है, शुभमन गिल।"

PunjabKesari

गावस्कर के विचारों से सहमत, भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा कि टीम में नामित उप-कप्तान राहुल को कम से कम एक और मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, "उन्हें निश्चित रूप से एक मौका मिलना चाहिए। यहां तक कि जब विक्रम राठौर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए थे, तब भी उन्होंने याद दिलाया था कि उन्होंने साउथ अफ्रीका में शतक बनाया था। उसके पास क्षमता है लेकिन वह हाल ही में आउट ऑफ फॉर्म हो गया है ... ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है और उन रनों को हासिल करना मनोबल को बढ़ाता है। लेकिन वह यहां फंस सकता है। हालांकि, अपनी क्षमता के आधार पर उसे एक और मौका देना चाहिए।" 

शुक्रवार को दूसरे दिन के खेल के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में, भारत के बल्लेबाजी कोच राठौर ने कहा था कि उन्होंने टेस्ट टीम में राहुल की जगह पर सवाल उठाने के बारे में नहीं सोचा था। उन्होंने कहा, "मैं उस पर टिप्पणी नहीं कर पाऊंगा। केएल के लिए निष्पक्ष होने के लिए, पिछले 10 टेस्ट जो उसने खेले हैं, उसमें कुछ शतक और कुछ अर्द्धशतक बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका में उनका शतक है।" उनके पास इंग्लैंड में शतक है और कुछ अर्द्धशतक भी हैं। मुझे नहीं लगता कि हम वहां हैं जहां उनकी जगह पर सवाल उठाए।'' बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ, भारत और ऑस्ट्रेलिया 17 फरवरी से नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट खेलेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News