सुनील गावस्कर बोले- कोहली से बेहतर खेलने के लिए शुबमन गिल के पास क्षमता है

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 03:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के आखिरी लीग गेम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 198 रनों का पीछा करते हुए गुजरात टाइटन्स के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया और अपनी टीम को छह विकेट से मैच जीतने में मदद की। गिल ने असाधारण क्रिकेट खेलकर मैच का रंग पूरी तरह से बदल दिया। पंजाब में जन्मे क्रिकेटर के बारे में बात करते हुए, भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय सुनील गावस्कर ने दबाव में शतक मारने के लिए क्रिकेटर की सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि कोहली से बेहतर बल्लेबाजी करने में सक्षम होने के लिए कुछ प्रतिभा की जरूरत है और गिल के पास यह क्षमता है।

गावस्कर ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, “हमें शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बारे में बात करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने दबाव में शतक बनाया था। मुझे नहीं लगता कि हमें टी20 के लिए चयन को लेकर चिंतित होना चाहिए क्योंकि जहां तक विश्व कप का सवाल है तो अगला टी20 विश्व कप एक साल से ज्यादा दूर है। तो मुझे नहीं लगता कि हमें इसके बारे में बहुत चिंतित होना चाहिए क्योंकि शुभमन गिल ने रविवार जो किया वह बस लुभावनी थी। विराट कोहली ने जो किया उससे बेहतर बल्लेबाजी करने में सक्षम होने के लिए कुछ खास है और उन्होंने यही किया।''

PunjabKesari

शुभमन गिल की बल्लेबाजी खूबसूरत थी

गावस्कर का मानना है कि कोहली एक आक्रामक ब्रांड की क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहे थे जो शानदार था। गावस्कर ने यह भी कहा कि प्रबंधन को गिल को देखना शुरू कर देना चाहिए क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। उन्होंने आगे कहा, ''कोहली की पहले की पारी अविश्वसनीय थी, बिल्कुल शानदार। जबकि शुभमन गिल की पारी पावर हिटिंग थी। उसकी बल्लेबाजी खूबसूरत थी। हिट मारते समय उसका पैर गलत नहीं गया। यह सिर्फ शानदार बल्लेबाजी थी। मुझे लगता है कि कोहली टीम में जगह पाने के लायक हैं या नहीं, इस बारे में चिंता करने के बजाय हमें गिल के बारे में अधिक बात करनी चाहिए। मुझे लगता है कि अब भविष्य को देखने का समय है और वह भविष्य शुभमन गिल है।'' शुबमन ने आईपीएल 2023 में अब तक 680 रन बनाए हैं और इसके साथ ही वह वर्तमान में आईपीएल ऑरेंज कैप की दौड़ में दूसरे स्थान पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News