सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने लगातार दूसरी बार जीता SA20 खिताब

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2024 - 07:58 PM (IST)

केपटाउन : मार्को यानसेन के 5 विकेट के दम पर सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जाइंट्स को 89 रन से हराकर लगातार दूसरी बार साउथ अफ्रीका 20 खिताब अपने नाम कर लिया। लीग के पहले सत्र में भी सनराइजर्स विजयी रहे थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए।

 

 

जवाब में डरबन टीम कल देर रात हुए इस मैच में 17 ओवर में 115 रन पर आउट हो गई। तेज गेंदबाज यानसेन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने लीग में सर्वाधिक 20 विकेट अपने नाम किए। खचाखच भरे न्यूलैंड्स स्टेडियम पर पहले सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। 

 


कप्तान एडेन मार्कराम ने 26 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। वहीं प्लेयर आफ द मैच बने टॉम एबेल ने 34 गेंद में 55 रन का योगदान दिया जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे। ट्रिस्टान स्टब्स ने 56 रन बनाए जिन्होंने 30 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और 3 छक्के लगाए। डरबन के लिए कप्तान और बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए लेकिन उनके अलावा बाकी गेंदबाज विकेटों के लिए तरसते रहे।

 

 

सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज जोर्डन हर्नान (26 गेंद में 42 रन) और एबेल ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 90 रन जोड़े। बड़े लक्ष्य के जवाब में डरबन की शुरूआत ही बहुत खराब रही और उसके तीन बल्लेबाज चौथे ओवर में पवेलियन लौट चुके थे जब स्कोर बोर्ड पर 7 ही रन टंगे थे। क्विंटोन डिकॉक (3) को तीसरे ओवर में डेनियल वॉरेल ने पवेलियन भेजा जबकि मैथ्यू ब्रीज्के 18 रन बनाकर ओट्टिनेल बार्टमैन का शिकार बने। जेजे स्मट्स को यानसेन ने आउट किया । डरबन के लिए वियान मूल्डर (38), ड्वेन प्रटोरियस (28) और जूनियर डाला (15) को छोड़कर कोई बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सका।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News