''ऐसे ही नहीं बन जाते शतक'', सूर्यकुमार ने बताया इसके लिए क्या कुछ करते हैं, सुनकर रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 10:41 AM (IST)

स्पोर्टस डेस्क: शुक्रवार को आईपीएल 2023 के 57वें मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के बल्ले ने खूब आग उगली। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रनों की शतकीय पारी खेली। सूर्यकुमार का यह आईपीएल का पहला शतक था और उनके इस शतक की बदौलत मुंबई ने 27 रनों से गुजरात पर बड़ी जीत दर्ज की। सूर्यकुमार को इस मैच जिताऊ पारी के चलते मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। इस मौके पर सूर्युकुमार यादव ने कहा कि वह बल्लेबाजी में काफी अभ्यास करते हैं और उन्होंने कहा कि वह सीधे आकर हिट करने की नहीं सोचते, बल्कि उन्हें पता होता है कि वह कौनसे शॉट खेलना चाहते हैं। 

मैच के बाद सूर्यकुमार ने कहा, "ऐसा कह सकते हैं कि यह मेरी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारियों में से एक थी। मैं जब भी रन बनाता हूं तो मुझे यह लगता है कि टीम को जरूर जीतना चाहिए। इस मैच की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम ने आज पहले बल्लेबाजी की और कहेंगे कि अगर आप 200-220 रनों का पीछा कर रहें हैं तो इसी गति से रन बनाएंगे। मैदान पर काफी ओस थी और 7-8वें ओवर से ही ओस आ गई थी।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे अपनी पारी के दौरान पता था कि कौन से शॉट्स खेलने हैं।, मैं सीधे आकर हिट करने के बारे में नहीं सोच रहा था। मेरे दिमाग में दो शॉट थे- एक तो फाइन लेग पर और एक थर्ड मैन के ऊपर से। खेल से पहले काफी अभ्यास होता है, इसलिए जब मैं खेलने आता हूं तो मैं बहुत स्पष्ट होता हूं और खुद को पूरी तरह व्यक्त करता हूं।"

PunjabKesari

ऐसा रहा मैच

सूर्यकुमार यादव की 49 गेंद में नाबाद 103 रन की आतिशी पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटंस को 27 रन से शिकस्त दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 218 रन बनाने के बाद गुजरात की पारी को आठ विकेट पर 191 रन पर रोक दिया। इस जीत के बाद मुंबई की टीम 12 मैच में सात जीत से 14 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी। गुजरात की टीम इतने ही मैच में 16 अंक के साथ शीर्ष पर है।  

गुजरात के लिए राशिद खान का हरफनमौला खेल जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुआ। उन्होंने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लेने के बाद  32 गेंद में 10 छक्के और तीन चौके की मदद से नाबाद 79 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली । राशिद ने नौवें विकेट के लिए जोसेफ (12 गेंद में सात रन) के साथ 40 गेंद में 88 रन की अटूट साझेदारी की। उनके अलावा डेविड मिलर (26 गेंद में 41) और विजय शंकर (14 गेंद में 29 रन) ही बल्ले से कुछ योगदान दे सके। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News