टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नेट सेशन में बुमराह को नहीं खेलते, बताया कारण

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 09:53 PM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 19 गेंदों में 52 रनों की जोरदार पारी खेलकर शानदार वापसी की। टी20ई में नंबर 1 बल्लेबाज ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने पहले मैच में 0 पर आउट होने के बाद अच्छा प्रदर्शन कर वापसी की है। इससे पहले जसप्रीत बुमराह के 5 विकेट के बावजूद आरसीबी 196 रन बनाने में सफल रही थी। मुंबई ने ओपनर ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की पारियों की बदौलत जीत हासिल कर ली। जीत हासिल करने के बाद सूर्यकुमार ने बुमराह की तारीफ की। साथ ही कहा कि वह बुमराह के खिलाफ बल्लेबाजी करने से बचते हैं।

 

बहरहाल, सुर्यकुमार यादव ने बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुझे नेट्स में उसके (बुमराह) खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए लगभग 2-3 साल हो गए हैं, क्योंकि वह या तो मेरा बल्ला तोड़ देता है या मेरा पैर तोड़ देता है। उन्होंने बुमराह को टी20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक बताया। वहीं, चोट के बाद वापसी पर सूर्यकुमार ने कहा कि वानखेड़े में वापस आना हमेशा अच्छा होता है, जब टूर्नामेंट शुरू हुआ तो मैं मानसिक रूप से यहीं था, हालांकि शारीरिक रूप से बेंगलुरु में ऐसा लगा जैसे मैंने कभी नहीं छोड़ा। वानखेड़े में उनका मन बहुत अच्छा था, लेकिन शारीरिक रूप से उन्हें बेंगलुरु में चोट के बाद कई समस्याओं का सामना करना पड़ा।

 

बता दें कि बुमराह ने बेंगलुरु के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज होने का गौरव भी हासिल किया है। वह आईपीएल इतिहास में दो बार 5 विकेट हाल ले चुके हैं। यही नहीं वह आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। बुमराह ने अब तक 125 मुकाबले खेले हैं जिसमें 7.34 की इकोनमी रेट के साथ 155 विकेट ली हैं। 

 

सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले प्लेयर (पर्पल कैप)
10 विकेट : जसप्रीत बुमराह 
10 विकेट : युजी चहल 
9 विकेट : मुस्तिफिजुर रहमान
9 विकेट : खलील अहमद 
8 विकेट : अर्शदीप सिंह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News