T20 WC : शतक से चूकने पर छलका पूरन का दर्द, अजमतुल्लाह ने 98 पर किया था रन आउट

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 11:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शतक से चूकने कहा कि आप 97 रन पर आउट नहीं होना चाहते। पूरन की अगुवाई में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप के ग्रुप सी के अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान को 104 रन से करारी शिकस्त दी। पूरन ने 53 गेंदों पर 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 98 रनबाकर पवेलियन लौटे। उन्हें अजमतुल्लाह उमरजई ने रन आउट किया। 

मैच के बाद पूरन ने कहा, 'आप 97 रन पर रन आउट नहीं होना चाहते, लेकिन यह सब सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने के बारे में था। मैंने शुरू में ही परिस्थितियों का आकलन कर लिया था, हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की थी, मुझे अफगानिस्तान के स्पिनरों की गेंदबाजी के साथ बीच के ओवरों में जिम्मेदारी लेनी थी। मुझे लगा कि यह मेरी रात है और मैं इसे आगे बढ़ा सकता हूं।' 

उन्होंने कहा, 'जब गेंद थोड़ी धीमी और स्पिन हो रही हो तो उस पर प्रहार करना मुश्किल होता है, लेकिन जब आपको इस तरह का अच्छा विकेट मिलता है, तो आपको इसका फायदा उठाना चाहिए, परिस्थितियों की सराहना करनी चाहिए। यह आज की बात नहीं है, यह 12-14 महीने पहले शुरू हुआ था, हम एक टीम के रूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, हम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं। पिछले गेम में, रदरफोर्ड ने अवसर का लाभ उठाया और शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने हमें प्रेरित किया। 

गौर हो कि सुपर 8 में अपनी जगह पक्की वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान इस मैच से ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम का निर्धारण होना था। दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज ने अपने बल्लेबाजी कौशल का अच्छा नमूना पेश किया तथा पांच विकेट पर 218 रन बनाए जिसमें पूरन ने 53 गेंद पर 98 रन का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और आठ छक्के लगाए। अफगानिस्तान की टीम इसके जवाब में 16.2 ओवर में 114 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से इब्राहिम जादरान ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए ओबेद मैकॉय ने 14 रन देकर तीन और अकील हुसैन ने 21 रन देकर दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज सुपर 8 के ग्रुप 2 के अपने पहले मैच में 20 जून को इंग्लैंड से भिड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News