बेटे की ‘फिनिशर'' की भूमिका देखने ऑस्ट्रेलिया पहुंचे कार्तिक के पिता

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 07:51 PM (IST)

सिडनी : दूर से देखने पर कृष्ण कुमार पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान प्रसून बनर्जी जैसे दिखते हैं। वह एक कोने में खड़े होकर भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास सत्र का इंतजार कर रहे थे। यह व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक के पिता थे जो टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए अपने बेटे की फिनिशर की भूमिका को देखने के लिए यहां पहुंचे हैं । 

कार्तिक भारतीय टीम में सबसे उम्रदराज और सीनियर खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और संभवत वह अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट खेल रहे हैं। कृष्ण कुमार किसी खास बल्लेबाज को नहीं देख रहे थे। एक बार जब उन्होंने अपने मोबाइल का कैमरा शुरू किया तो उन्हें बता दिया गया कि वह इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं और ऐसा करना नियमों का उल्लंघन है। 

इसके बाद पता चला कि वह दिनेश कार्तिक के पिता हैं तो पत्रकार भी उनके पास पहुंच गए। उन्होंने अपने बेटे की वापसी को लेकर कई यूट्यूब चैनलों से बात भी की। कार्तिक ऐसे क्रिकेटर हैं जो जब भी भारत के लिए खेलते हैं तो उनके माता-पिता उनका खेल देखने के लिए आते हैं। राहुल द्रविड़ की कप्तानी में जब कार्तिक टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे तब उनकी मां पद्मिनी अक्सर उनका मैच देखने के लिए आती थी। उनके पिता हालांकि रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच को नहीं देख पाए थे क्योंकि तब वह यात्रा कर रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News