T20 WC 2022 : कमजोर टीमों के खिलाफ गरजे, बड़ी टीमों के सामने फेल, ऐसा रहा KL राहुल का प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में ओपनर केएल राहुल से बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन सब धाराशाही हो गईं। राहुल के बल्ले से टूर्नामेंट में बड़ी टीमों के खिलाफ वैसी पारी देखने को नहीं मिली, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। आईपीएल में रनों का अंबार लगाने वाले राहुल ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखे। एडिलेड में जब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए बल्लेबाजी करने उतरी तो राहुल ने पहली गेंद पर चाैका लगाकर इरादे जाहिर किए, लेकिन जल्दी ही फिर चलते भी बने। 

PunjabKesari

कमजोर टीमों के खिलाफ गरजे
ऐसा नहीं है कि राहुल ने अच्छी पारियां नहीं खेलीं, लेकिन वो बाकियों के मुकाबले कमजोर टीम के खिलाफ निकलीं। राहुल ने टूर्नामेंट में दो अर्धशतक जमाए, जो बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ निकला। सुपर 12 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में राहुल ने 32 गेंदों में 3 चाैकों व 4 छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इसके बाद अगले ही मैच मे जिम्बाब्वे के खिलाफ उनके बल्ले से 35 गेंदों में 51 रनों की पारी निकली, जिसमें 3 चाैके व इतने ही छक्के शामिल थे। 

राहुल की इन पारियों के सामने आने के बाद भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद थी कि सेमीफाइनल मुकाबले में भी वह दमदार प्रदर्शन जारी रखेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राहुल दूसरे ओवर में ही 5 गेंदों में महज 5 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। एक अहम मैच में उनका ना चलना टीम को खराब शुरूआत दे गया, क्योंकि फिर कप्तान रोहित शर्मा भी 28 गेंदों में 27 रन बनाकर चलते बने।

PunjabKesari

बड़ी टीमों के सामने ढेर
इस टूर्नामेंट में केएल राहुल बड़ी टीमों के सामने ढेर हुए। पाकिस्तान के खिलाफ वह सिर्फ 4 रन ही बना सके थे, जिसमें फिर विराट कोहली के दम पर आखिरी गेंद में भारत ने मुश्किल से जीत हासिल की थी। यहां तक नीदरलैंड के गेंदबाजों ने भी राहुल को खामोश रखा। इनके खिलाफ भी वह सिर्फ 9 रन बना सके। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुआ मैच में भी राहुल के बल्ले से 9 रन निकले, जिसमें भारत को हार मिली थी। 

PunjabKesari

T20 World Cup 2022 में राहुल का प्रदर्शन-
पाकिस्तान के खिलाफ- 4 रन
नीदरलैंड के खिलाफ- 9 रन
साउथ अफ्रीका के खिलाफ- 9 रन
बांग्लादेश के खिलाफ- 50 रन
जिम्बाब्वे के खिलाफ- 51 रन
इंग्लैंड के खिलाफ- 5 रन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News