टी20 विश्व कप 2022 : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने बताया कौन है जीतने का प्रबल दावेदार

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 05:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता सबा करीम का मानना ​​है कि टीम ऑस्ट्रेलिया इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले आगामी 2022 टी20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है। संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के बाद मेन इन येलो प्रारूप में गत चैंपियन हैं। इस बीच करीम का मानना ​​​​है कि ऑस्ट्रेलिया के पास उनके बल्लेबाजी विभाग में पर्याप्त मारक क्षमता है जो उन्हें खिताब बरकरार रखने में मदद कर सकती है।

एक स्पोर्ट्स चैनल पर विशेष बातचीत में भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप जीतने के लिए पसंदीदा है। मुझे लगता है कि वे एक दुर्जेय पक्ष हैं और पसंदीदा हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेल रहे हैं और इस तरह के बदलाव वे टीम में लाए हैं जो यह दर्शाता है कि वे ऑस्ट्रेलिया में इस तरह के टूर्नामेंट जीतने के लिए आवश्यक चीजों के साथ तालमेल बिठाते हैं। 

करीम ने कहा, बड़ा मैदान, इसलिए आपको कुछ और पावर हिटर्स की जरूरत है, इसलिए वे उस तरह के हिस्से को साइड में रखते हैं। उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल हैं। उदाहरण के लिए इस टीम में आपके पास मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस नहीं हैं। दोनों पावर हिटिंग के मामले में बहुत उपर हैं। इस तरह का संयोजन उन्हें फिर से टी20 विश्व कप बनाए रखने के लिए एक बहुत मजबूत पक्ष बनाता है। 

वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत से भिड़ रही है। मेहमान टीम ने पहला मैच आसानी से जीत लिया और वे 23 सितंबर को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में अपना दबदबा बनाना चाहेंगे। भारत में टी20 श्रृंखला पूरी करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज से भिड़ने के लिए स्वदेश लौटेगी और आगामी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट की तैयारी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News