बुमराह की जगह पर चयनकर्ताओं के पास हैं 3 विकल्प, संजय बांगर ने बताए नाम

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 07:22 PM (IST)

कोलकाता : पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी20 विश्व कप 2022 से पहले बयान देते हुए उन तीन गेंदबाजों के नाम बताए, जो जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि जसप्रीत बुमराह का चोटग्रस्त होना भारत के लिए बड़ा नुकसान है, लेकिन यह अन्य गेंदबाजों के लिए अपनी छाप छोड़ने का अवसर भी है। बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट लाइव पर कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। 

चयनकर्ताओं के पास 3 विकल्प माैजूद
भारतीय गेंदबाजी में बुमराह के न होने से कई टीमें भारत के खिलाफ अपने खेलने के तरीके में बदलाव करेंगी। यह भारत के लिए परेशानी का सबब बन सकता है, लेकिन एक व्यक्ति के चोटग्रस्त होने से दूसरे व्यक्ति के लिये अवसर है। उम्मीद है कि दीपक चाहर या शमी या फिर अर्शदीप विश्व कप में अपनी छाप छोड़ सकते हैं।'' बुमराह की चोट ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कई दावेदारों को अवसर किया है। चयनकर्ताओं के पास मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज के रूप में तीन विकल्प मौजूद हैं और उन्हें 15 अक्टूबर से पहले एक नाम निर्धारित करना है। 

PunjabKesari

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बुमराह की जगह एक गेंदबाज चुनने पर कहा, ‘‘यह एक मुश्किल फैसला है। आप उम्मीद कर सकते हैं कि विश्व कप एक खिलाड़ी को खुद से बेहतर होने का अवसर देता है। वे सामान्य से बेहतर प्रदर्शन करते हैं। इसलिए जो कोई भी बुमराह की जगह लेता है, मुझे उम्मीद है कि वह भी ऐसा ही करेगा। बुमराह जैसे खिलाड़ी की जगह भरना बहुत मुश्किल है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। भारत इस विश्व कप में उनकी कमी महसूस करेगा।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News