PAK vs ZIM : जिम्बाब्वे ने किया उलटफेर, आखिरी पलों में पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 08:29 PM (IST)

पर्थ : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 ग्रुप दो मुकाबले में वीरवार को जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन उनके बल्लेबाज लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहे।

रोमांचक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाये, जबकि पाकिस्तान इसके जवाब में आठ विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी। पाकिस्तान ने मोहम्मद वसीम जूनियर (24/4) और शादाब खान (23/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को छोटे स्कोर पर रोक दिया था, हालांकि बल्लेबाजों के प्रदर्शन ने उन्हें निराश किया। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 38 गेंदों पर 44 रन बनाए, लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। बाबर आजम की टीम को आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी और मोहम्मद नवाज विकेट पर मौजूद थे। नवाज ने पहली गेंद पर तीन रन लिए लेकिन जब पाकिस्तान को दो गेंदों में तीन रन चाहिये थे, तब नवाज आउट हो गये। शाहीन शाह अफरीदी ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर मैच को टाई करवाना चाहा लेकिन रेजिस चकाब्वा ने उन्हें रनआउट कर दिया और जिम्बाब्वे ने यह मैच मात्र एक रन से जीत लिया। 

PunjabKesari

इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (24 रन देकर चार विकेट) ने टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे उन्होंने और स्पिनर शादाब खान ने जिम्बाब्वे को आठ विकेट पर 130 रन ही बनाने दिये। वसीम सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने और शादाब खान (23 रन लेकर तीन विकेट) मिलकर सात खिलाड़ियों को आउट किया। इससे अच्छी शुरूआत करने वाली जिम्बाब्वे की लय बिगड़ गई। हैरिस रऊफ ने भी टी20 गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ किफायती प्रदर्शन किया, उन्होंने चार ओवर में एक मेडन डालकर 12 रन दिये और एक विकेट झटका। जिम्बाब्वे ने कप्तान क्रेग इरविन (19 रन) और वेस्ले माधेवेरे (17 रन) ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत की। 

इस भागीदारी का अंत रऊफ ने किया जब उनकी तेज रफ्तार वाली गेंद पर इरविन शार्ट फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम को कैच दे बैठे। दो गेंद बाद माधेवेरे भी पवेलियन पहुंच गये जिन्हें वसीम ने पगबाधा आउट किया जिसका इस बल्लेबाज ने रिव्यू लिया जो असफल रहा। मिल्टन शुम्बा (08) भी अपनी टीम की मदद नहीं कर सके और शादाब को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे। सीन विलियम्स (31 रन) और सिकंदर रजा (09) ने चौथे विकेट के लिये 31 रन जोड़े थे कि शादाब ने 14वें ओवर में दोहरे झटके दे दिये। इससे जिम्बाब्वे की टीम अच्छी शुरूआत के बाद लय खो बैठी। शादाब ने पहले विलिम्यस और फिर रेजिस चाकाब्वा को आउट किया। अगले ओवर में वसीम ने भी जिम्बाब्वे को दोहरे झटके दिये। रजा फिर क्वालीफायर वाली अपनी फॉर्म दोहराने में असफल रहे और फिर ल्यूक जोंगवे भी अगली गेंद पर बोल्ड हो गये। ब्रैड इवांस ने 15 गेंद में 19 रन बनाये और रेयान बर्ल 10 रन बनाकर नाबाद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News