Women's T20 world cup : हरमनप्रीत, ऋचा घोष का बल्ला चला, Team india ने विंडीज से जीता दूसरा टी-20

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 09:38 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने महिला टी-20 विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले में विंडीज टीम को 6 विकेट से हरा दिया है। बुधवार को यहां भारत के खिलाफ टॉस जीतकर विंडीज कप्तान हेली मैथ्यूज ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। टीम इंडिया की ओर से दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट लेकर विंडीज को 119 रनों पर ही रोक दिया। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष की शानदार पारियों की बदौलत जीत हासिल कर ली। भारत का अब अगला मुकाबला 18 फरवरी को इंगलैंड वुमंस के खिलाफ होगा। इसे जीतकर भारतीय टीम अगली स्टेज के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर लेगी।

 

मैच की बात करें तो विंडीज टीम की शुरूआत खराब रही थी। कप्तन हेली 6 गेंदों में 2 रन बनाकर दूसरे ही ओवर में आऊट हो गईं। हालांकि इसके बाद टेलर और कैम्बेल ने दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। लेकिन दीप्ति शर्मा ने आकर पहले कैम्बेल (30) तो बाद में टेलर (42) की विकेट निकाल दी। इसके बाद विंडीज की ओर से मध्यक्रम में नेशन ने 21 तो गजनबी ने 15 रन बनाकर स्कोर 118 तक पहुंचा दिया। दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट लिए जबकि रेणुका और पूजा ने 1-1 विकेट लिया।

 

जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत  की। स्मृति 7 गेंद में 10 रन बनाकर आऊट हुई तो जेमिमा आज एक ही रन बना पाई। लेकिन इसके बाद शैफाली ने कप्तान हरमनप्रीत के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। शैफाली 8वें ओवर में 28 रन बनाकर आऊट हो गईं। इसके बाद हरमनप्रीत ने 42 गेंदों में 33 तो ऋषा घोष ने 44 रन बनाकर टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI
भारत-
स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (C), ऋचा घोष (W), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, देविका वैद्य, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह

विंडीज- हेले मैथ्यूज (C), स्टैफनी टेलर, शेमेन कैंपबेल, शबिका गजनबी, चिनले हेनरी, चेडियन नेशन, अफी फ्लेचर, शामिलिया कोनेल, रशादा विलियम्स (W), करिश्मा रामहरैक, शकीरा सेलमैन
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News