T20 World cup 2024 : स्वैग के साथ युवराज सिंह से मिले विराट कोहली, फैंस भी हुए उत्साहित

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 11:56 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत और आयरलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2024 मुकाबले से पहले स्टार प्लेयर विराट कोहली और युवराज सिंह के बीच एक ऐसा क्षण देखने को मिला जिसने दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया। भारतीय क्रिकेट के दोनों दिग्गज लंबे समय बाद मिले थे, यह जब मिले तो दोनों की एक दिल छू लेने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दोनों स्वैग के साथ एक दूसरे से मिले। युवराज को टी20 विश्वकप 2024 के लिए आईसीसी ने एंबेसडर बनाया है। वह इससे पहले न्यूयॉर्क में एक खास प्रोग्राम के दौरान भी पहुंचे थे जहां उन्होंने ट्रॉफी का अनावरण करते हुए क्रिकेट फैंस को संदेश भी दिया।

 

वहीं, आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले युवराज एक बार फिर से मैदान पर उपस्थित थे। उन्होंने दोनों टीमों के प्लेयरों से हाथ मिलाए। इस दौरान जब विराट उनके सामने आए तो दोनों ने अलग ही अंदाज में खुशी मनाई। दोनों मैदान पर खड़े एक दूसरे से बातचीत करते नजर आए। युवराज पहले ही भारत की टी20 विश्वकप में जीत की कामना कर चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस विश्व कप में भारतीय ऑलराऊंडर एक बार फिर से प्रमुख भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि भारत को विश्व कप जीतने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे अनुभवी बल्लेबाजों से खूब रन चाहिए होंगे क्योंकि न्यूयॉर्क की नई पिचों और कैरेबियन मुल्कों में बल्लेबाजी करना कभी आसान नहीं होता। 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs IRE : रोहित शर्मा के टी20 में सबसे तेज 4 हजार रन पूरे, छक्कों की संख्या 600 पार

 

यह भी पढ़ें:-  T20 World Cup 2024 में भी पहली विकेट अर्शदीप सिंह के नाम, अफरीदी को छोड़ा पीछे

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs IRE : न्यूयॉर्क में चला हार्दिक पांड्या का जादू, 3 विकेट निकाले, बोले- भगवान दयालु रहे हैं

 


मुकाबले से पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने युवराज सिंह की तारीफ की। उन्होंने कहा कि युवराज सिंह ने जिस तरह 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप में अहम भूमिका निभाई, इसी तरह की भूमिका अब हार्दिक पांड्या को निभानी होगी। जाफर ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के अभियान पर बात करते हुए कहा कि भारत के लिए हरफनमौला खिलाड़ियों की भूमिका अहम होगी और उम्मीद है कि हार्दिक बड़े मौके पर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि भारत के जीते दो विश्व कप में युवराज की भूमिका अहम रही। अब हार्दिक से उम्मीदें हैं।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने आयरलैंड से मिला 97 रन का लक्ष्य रोहित शर्मा (52) और ऋषभ पंत (36) की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया। टीम इंडिया के विराट ओपनिंग पर आकर 1 रन पर आऊट हो गए थे। तभी यह दोनों क्रीज पर जम गए और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। इससे पहले भारतीय टीम ने गेंदबाजी चुनी थी। अर्शदीप-बुमराह ने जहां 2-2 विकेट निकाले तो भारतीय उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला और आयरलैंड की टीम 96 रन पर ही सिमट गई। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
आयरलैंड :
पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News