T20 WC, PAK v SCO : पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को 72 रन से दी मात

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 10:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर 12 ग्रुप 2 में आज का मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 189 रन बनाए और स्कॉटलैंड के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 66 रन की पारी खेली। वहीं शोएब मलिक ने आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने आई स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 117 रन ही बना सकी और 72 रन से मैच हार गई।

ये भी पढ़े  -  न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से स्टार भारतीय खिलाड़ी होंगे बाहर, ऐसी होगी नई टीम

स्कॉटलैंड

  • शाहीन अफरीदी ने लीस्क को आउट करके स्कॉटलैंड को 5वां झटका दिया। स्कॉटलैंड के लिए बेंरिंग्टन ने सर्वाधिक 54 रन की पारी खेली।
  • शादाब खान ने सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुन्से को आउट कर पाकिस्तान की टीम को तीसरी सफलता दिलाई। मुन्से 31 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। इसी ओवर में शादाब ने बज को शून्य पर आउट कर अपना दूसरा शिकार बनाया।
  • स्कॉटलैंड की टीम को 36 रन पर दूसरा झटका मैथ्यू क्रॉस के रूप में लगा। क्रॉस 5 रन बनाकर रन आउट हो गए।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई स्कॉटलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 9 रन बनाकर ही काईल कोएत्जर हसन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए।

ये भी पढ़े  - बाबर आजम बने विश्व कप के लीडिंग स्कोरर, यह बड़े रिकॉर्ड भी बनाए

ये भी पढ़े  - शोएब मलिक ने जड़ा पाकिस्तान के लिए सबसे तेज अर्धशतक, एक ओवर में जड़ दिए 4 छक्के

पाकिस्तान

  • आखिरी ओवर्स में शोएब मलिक ने शानदार पारी खेली और अपना अर्धशतक पूरा किया। शोएब मलिक ने आखिरी ओवर में 4 छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।
  • अर्धशतक बनाकर खेल रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को ग्रीव्स ने आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। बाबर ने 47 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 66 रन की पारी खेली।
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मोहम्मद हफीज को साफयान शरीफ ने आउट कर स्कॉटलैंड की टीम को तीसरी सफलता दिलाई। हफीज ने 19 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए।
  • पाकिस्तान को दूसरा झटका फखर जमान के रूप में लगा। क्रिस ग्रीव्स ने जमान को 8 रन पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई पाकिस्तान की टीम को पहला झटका फॉर्म में चल रहे रिजवान के रूप में लगा। स्कॉटलैंड के गेंदबाज हमजा ताहिर ने टीम को पहली सफलता दिलाई।


प्लेइंग इलेवन 

पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी
स्कॉटलैंड : जॉर्ज मुन्से, काइल कोएट्ज़र (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, हमजा ताहिर, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News