टी20 विश्व कप : भारतीय टीम में नहीं होगा यह अनुभवी तेज गेंदबाज!

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 05:58 PM (IST)

नई दिल्ली : आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में जीत के बाद टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ बहु प्रारूप श्रृंखला के लिए पूरी तरह तैयार है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले कुछ ही अंतरराष्ट्रीय मैच बचे हैं ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर रहेगी। लेकिन सूत्रों के मुताबिक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चयनकर्ताओं के रडार पर नहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक, चयनकर्ता टी20 विश्व कप के लिए शमी को नहीं देख रहे हैं क्योंकि वह प्रारूप के लिए फिट नहीं है। चयनकर्ता युवा गेंदबाजों में निवेश करना चाहते हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप से पहले अधिकतम मौके देना चाहते हैं। वे भुवनेश्वर कुमार को वरिष्ठ गेंदबाजों में से एक के रूप में चुन सकते हैं लेकिन शायद शमी इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट मिस कर सकते हैं। 

शमी एक जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में खेलेंगे। पुनर्निर्धारित मैच पिछले साल की पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का एक हिस्सा है जिसे भारतीय शिविर में कोविड-19 के प्रकोप के कारण चौथे टेस्ट के बाद स्थगित करना पड़ा था। विशेष रूप से 31 वर्षीय तेज गेंदबाजी ने आखिरी बार 2021 टी20 विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ सबसे छोटे प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और तब से टीम में जगह बनाने में असफल रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News