ताहिर 100 वनडे मैच खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे स्पिनर बने

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 04:43 PM (IST)

लंदन : दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में मैदान में उतरते ही 100 एकदिवसीय खेलने वाले अपने देश के दूसरे स्पिनर बन गए। ताहिर से पहले सिर्फ निकी बोए ही ऐसे स्पिनर रहे हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 100 से अधिक एकदिवसीय मैच खेले हैं। 40 साल के ताहिर मौजूदा विश्व कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। 

PunjabKesari

पाकिस्तान के लाहौर में जन्में ताहिर ने 1998 में अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका में जा बसे। ताहिर ने मैच से पहले कहा, ‘यह शानदार अनुभूति है। मैंने अपना पहला एकदिवसीय 2011 विश्व कप में खेला था और जब पीछे मुड़ कर देखता हूं तो मेरी यात्रा शानदार रही है।' एकदिवसीय में 31 के स्ट्राइक रेट से 164 विकेट चटकाने वाले ताहिर ने कहा, ‘हमेशा से यह मेरा सपना था लेकिन मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि दक्षिण अफ्रीका के लिए 100वां मैच खेलूंगा। 

ताहिर सबसे कम मैचों में 100 विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज हैं। उनके नाम एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकाॅर्ड है। उन्होंने 15 जून 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ 45 रन देकर 7 विकेट लिए थे। ताहिर इसे साथ ही गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के दौरान किसी विश्व कप में पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बने। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News