टेक ए बो... अश्विन के सम्मान में झुक गए विराट कोहली, प्यारी वीडियो आई बाहर

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 07:22 PM (IST)

खेल डैस्क : रविचंद्रन अश्विन ऐसे यूनीक क्रिकेटर हो गए हैं जिन्होंने एक ही टेस्ट में शतक और 5 विकेट लेने का कारनामा चार बार किया है। चेन्नई के अपने घरेलू मैदान पर भी अश्विन ने अपना आऊराऊंड प्रदर्शन जारी रखा। अश्विन ने पहली पारी में शतक बनाया ते दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर भारतीय टीम को 280 रन से जीत दिलाने में मदद की। रविवार को मैच जीतने वाले स्पैल के बाद, जब अश्विन को उनके साथियों द्वारा बधाई दी जा रही थी, तो भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली उनके पास आए और अनुभवी भारतीय स्पिनर को टेक ए बो (प्रणाम) किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

 


उन्होंने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा कि हर बार जब हम उसकी ओर देखते हैं, वह हमेशा हमारे लिए मौजूद रहता है, चाहे बल्ले से या गेंद से। मुझे नहीं पता कि अगर मैं यहां बोलूंगा, तो यह काफी होगा कि वह इस टीम के लिए क्या करता है। हर बार हम उसे आते हुए देखते हैं। वह मैदान पर जाता है और अपना काम करता है। वह कभी भी खेल से बाहर नहीं होता। उसने आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट आईपीएल में खेला था और फिर हमने उसे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए देखा और इससे उसे मदद भी मिली उन्होंने उसी तरह बल्लेबाजी की।

 

Sports

 

वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि जब भी मैं चेन्नई में इस भीड़ के सामने खेलता हूं तो यह मेरे लिए एक अद्भुत एहसास होता है। मैंने उन स्टैंड्स में बैठकर काफी टेस्ट क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देखा है। अब इसी मैदान पर खेलना एक विशेष एहसास है। मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं। बल्लेबाजी एक ऐसी चीज है जो स्वाभाविक रूप से आती है लेकिन फिर भी मुझे कभी-कभी अपनी सोच से आगे निकलने में संघर्ष करना पड़ता है। मैंने इसे प्रबंधित करने का प्रयास किया है। पिछले कुछ वर्षों में, मैं दोनों को विभाजित करने में कामयाब रहा हूं, लेकिन यह अभी प्रक्रिया में है।

 

भारत ने ऐसे जीता चेन्नई टेस्ट
भारत ने अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 280 रन से शानदार जीत दर्ज की है। अश्विन ने टेस्ट पहली पारी में शतक के बाद दूसरी इनिंग में 6 विकेट लिए। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी में 376 रन बनाए जिसमें अश्विन ने शतक जबकि रविंद्र जडेजा और जशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके बाद बुमहार और अन्य गेंदबाजों के दम पर भारत ने बांग्लदेश को 149 पर ढेर कर 227 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद भारत ने 287/4 के स्कोर के साथ दूसरी पारी घोषित करते हुए महमान टीम को 515 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया। इस बार अश्विन ने अपनी गेंदबाजी का दम दिखाते हुए 6 विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी और टीम चौथे दिन पहला टेस्ट जीतने में कामयाब रही। भारत अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश
: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News