TATA ग्रुप होगा IPL का नया टाइटल स्पॉन्सर, वीवो की हुई छुट्टी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आईपीएल की मुख्य स्पॉन्सर कंपनी वीवो ने इस लीग से हटने की इच्छा जताई है। वहीं अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि की बीसीसीआई अब नए मुख्य स्पॉन्सर की तलाश कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कंपनी टाटा आईपीएल की मुख्य स्पॉन्सर बन सकती है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि हां, हम टाटा को मुख्य स्पॉनसर के रूप में देख रहे हैं जब यह पता चला कि वीवो अपने अनुबंध को समाप्त करना चाहता है। अनुबंध में अभी भी दो साल बाकी हैं इसलिए टाटा शेष समय अवधि के लिए मुख्य स्पॉनसर होगा। 

वीवो ने आईपीएल के मुख्य स्पॉन्सर के लिए बीसीसीआई के साथ 22 हजार करोड़ रूपए में साल 2018 से 2022 तक करार किया था। पर साल 2020 में गलवान घाटी में हुई चीनी सेना और भारतीय सेना के बीच में झड़प के कारण वीवो को हटना पड़ा था और ड्रीम 11 आईपीएल की मुख्य स्पॉन्सर बनी थी। इसके साल ही वीवो ने फिर से बीसीसीआई के साथ करार कर लिया। यही वजह है कि वीवो आईपीएल के मुख्य स्पॉन्सर के रूप में पीछे हट रहा है और टाटा कंपनी स्पॉन्सरशिप के लिए आगे आ रही है।


 
गौर हो कि आगामी आईपीएल सीजन में दो नई टीमें होंगी। जहां संजीव गोयंका की आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ फ्रेंचाइजी क को खरीदा तो वहीं सीवीसी कैपिटल ग्रुप ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को खरीदा है। मंगलवार को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद उन्हें औपचारिक मंजूरी दे दी गई है। अब अहमदाबाद और लखनऊ दोनों को मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ी के हस्ताक्षर के लिए समय सीमा दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News