श्रीलंका की एशिया कप के लिए टीम घोषित, मछुआरे के बेटे को मिली जगह

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 06:57 PM (IST)

कोलंबो : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को अगले सप्ताह दुबई में शुरू हो रहे एशिया कप के लिए 5 बार की चैम्पियन श्रीलंका टीम में शामिल किया गया है। 21 वर्ष के मदुशंका के अलावा दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम में अशेन बंडारा भी हैं जो आखिरी बार जुलाई 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले थे। मदुशंका मछुआरे के बेटे हैं। उनके पिता सुजीत कृष्णंथा मच्छी पकड़कर ही परिवार का पेट पालते हैं।

मदुशंका को बीते दिनों ही श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने ट्रेनिंग कैंप के लिए अचानक कॉल की थी। बोर्ड से न्यौता मिलने पर चर्चा में आए मदुशंका ने कहा- यह अविश्वसनीय था। सच कहूं, तो मुझे उम्मीद नहीं थी कि यह इतनी जल्दी हो जाएगा। हालांकि, मैं टीम में शामिल होकर खुश हूं। अब मैं अपनी मेहनत और ईमानदारी के साथ टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करूंगा।

श्रीलंका को पहले मैच में 27 अगस्त को अफगानिस्तान से खेलना है। दिनेश चांदीमल और धनंजय डिसिल्वा की भी टी20 टीम में वापसी हुई है जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला नहीं खेले थे। एशिया कप में सात बार की चैम्पियन भारतीय टीम, दो बार की विजेता पाकिस्तान और तीन बार की उपविजेता बांग्लादेश टीम भी खेल रही है।

श्रीलंका टीम
दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलका, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलांका, भानुका राजपक्षा, अशेन बंडारा, धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महीष तीक्षणा, जैफ्री वांडेरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करूणारत्ने, दिलशान मदुशंका, मतीशा पथिराना, नुवानिदु फर्नांडो, दुष्मंता चामीरा, दिनेश चांदीमल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News