टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच R Sridhar ने चुने विश्व कप के लिए टॉप-3 गेंदबाज

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 05:55 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 क्रिकेट विश्व कप सिर्फ दो महीने दूर है। आने वाले कुछ दिनों में एशिया कप के लिए भी टीम घोषित हो जाएगी। उम्मीद है कि यही टीम आगे विश्व कप के लिए भी उपलब्ध होगी। टीम के साथ केएल राहुल और दीपक चाहर के जुडऩे की पूरी उम्मीद है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने विश्व कप के लिए प्रमुख तीन गेंदबाज कौन होने चाहिए, को लेकर अपनी राय दी है। 

Team India former fielding coach R Sridhar, R Sridhar, T 20 Cricket World Cup, cricket news in hindi, टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर, आर श्रीधर, टी 20 क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट समाचार हिंदी में

आर श्रीधर ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास इसको लेकर अभी बहुत समस्या है। अगर मैं साफ कहूं तो हमारे शीर्ष 3 तेज गेंदबाज बुमराह, शमी और भुवी होंगे। क्योंकि यदि आपके पास यह है तो आपको किसी और की जरूरत नहीं होगी। भुवी नई गेंद का अच्छा गेंदबाज हैं। हमारे पास एक गेंदबाज डैथ ओवर स्पेशलिस्ट है। और हमारे पास शमी भी हैं जो नई गेंद के साथ आएंगे और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों को कठिनाई में डालेंगे।

Team India former fielding coach R Sridhar, R Sridhar, T 20 Cricket World Cup, cricket news in hindi, टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर, आर श्रीधर, टी 20 क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट समाचार हिंदी में

अगर टीम देखें तो हार्दिक गेंदबाजी कर रहे हैं और जडेजा के रूप में हमारे  पास एक ऑलराउंडर हैं जो हमारा पांचवां से छठा गेंदबाज हो सकता है। जब विश्व कप होता है तो आपको वहां बड़े क्रिकेटरों की जरूरत होती है। इसलिए इन तीन गेंदबाजों को देखा जा सकता है। अन्य में हार्दिक का नाम आ सकता है। 

बता दें कि पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इंगलैंड के खिलाफ टी-20 मैचों की सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाया था जब अंग्रेज बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने में परेशान दिख रहे थे। भुवी ने पिछले विश्व कप के बाद से भारत के लिए 18 पारियों में 6.94 रन प्रति ओवर की दर से 23 विकेट लिए।

 

उधर, हर्षल पटेल भी 16 पारियों में 23 विकेट ले चुके हैं लेकिन उनका इकोनमी 9 रन प्रति ओवर से ज्यादा है। बुमराह पिछले विश्व कप के बाद 3 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें तीन ही विकेट मिले हैं। वहीं शमी, नवंबर 2021 के बाद से भारत के लिए एक भी टी 20 आई मैच में नहीं दिखे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News