स्मृति-हरमनप्रीत की पारियों से Team india ने श्रीलंका से जीता दूसरा टी-20

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 06:30 PM (IST)

खेल डैस्क : कप्तान हरमनप्रीत कौर के गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला जीत ली। अनुभवी उप कप्तान स्मृति मंधाना (34 गेंद में 39 रन) के अलावा शेफाली वर्मा (10 गेंद में 17 रन) और सभिनेनी मेघना (10 गेंद में 17 रन) की मदद से भारत ने 126 रन का लक्ष्य 19.1 ओवर में हासिल कर लिया। 

लक्ष्य इतना बड़ा भी नहीं था लेकिन भारतीय टीम इस आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए लडख़ड़ा गई जिसके बाद हरमनप्रीत ने 32 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। श्रीलंका ने अच्छी शुरूआत की लेकिन वह सात विकेट पर 125 रन ही बना सकी। तीसरा और अंतिम टी20 मैच सोमवार को यहां खेला जाएगा। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने कप्तान चामरी अटापट्टू (41 गेंद में 43 रन) और विषमी गुणरत्ने (50 गेंद में 45 रन) की मदद से आदर्श शुरूआत की।

इन दोनों ने श्रीलंका के लिए पहले विकेट के लिए टी20 में 87 रन की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी निभाई जिससे भारतीय गेंदबाज विकेट लेने के लिए बेताब दिखीं। लेकिन अटापट्टू और गुणरत्ने के आऊट होने के बाद श्रीलंका ने लगातार विकेट गंवा दिए और टीम इतना कम स्कोर बना पाई। दीप्ति शर्मा (4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट) निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहीं लेकिन राधा यादव और पूजा वस्त्राकर ने भी गेंद से अच्छे प्रदर्शन के बूते भारत को शिकंजा कसने में मदद की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News