टीम इंडिया की चिंता बढ़ी, साहा के दाएं हाथ की उंगली चोटिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 11:05 AM (IST)

रांची : भारत की पहली पसंद के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान चोटिल हो गए जिसके कारण तीसरे दिन के अंतिम घंटे में ऋषभ पंत को विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभानी पड़ी। पुणे में दूसरे टेस्ट में अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से सभी का ध्यान खींचने वाले 35 वर्षीय साहा के दाएं हाथ उंगली (अनामिका) में चोट लगी है। वह पारी के 27वें ओवर में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर चोटिल हो गये थे।

बंगाल के इस विकेटकीपर का चोटों से पुराना नाता रहा है। कंधे की चोट और फिर आपरेशन के कारण वह 20 महीने तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे थे। भारतीय टीम के मीडिया विभाग ने बयान जारी करके कहा कि ऋद्धिमान साहा के दाएं हाथ की उंगली (अनामिका) पर गेंद लगी। उनका उपचार किया गया और अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। उनकी चोट का कल सुबह आकलन किया जाएगा। 

जार्ज लिंडे ने अश्विन की गेंद को कट करने की कोशिश की लेकिन वह चूक गये और साहा के दाएं हाथ की उंगली में जाकर लगी। इस वजह से साहा को फिजियो नितिन पटेल के साथ पवेलियन लौटना पड़ा। तीसरे दिन के बाकी बचे खेल में पंत ने विकेटकीपिंग की। वह 2017 के आखिर में आईसीसी नियम प्रभाव में आने के बाद स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर उतरने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं। भारत के पहले स्थानापन्न विकेटकीपर दिनश कार्तिक थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2018 में जोहानिसबर्ग में अंतिम टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल की जगह विकेटकीपिंग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News