AUS vs ENG, ODI Series : जानें कब, कहां और किस समय होंगे मैच, दोनों टीमों पर भी डालें नजर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 07:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के समापन के बाद अब चैंपियन इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। इंग्लैंड 17 से 22 नवंबर तक शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेलेंगे। इंग्लैंड वर्तमान में विश्व कप अभियान में खिताब जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी। दूसरी और खिताब का बचाव करने वाली ऑस्ट्रेलिया शोपीस इवेंट में ग्रुप चरणों को पार करने में विफल रही।

मंच एक बार फिर से एक रोमांचक संघर्ष के लिए तैयार है, लेकिन एकमात्र अंतर खेल का प्रारूप है। दोनों पक्ष 50 ओवर की प्रतियोगिता के लिए एक अलग दृष्टिकोण के साथ मैदान में उतरेंगे और उसी के अनुसार योजना बनाएंगे। हालांकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली यह श्रृंखला विश्व कप सुपर लीग नहीं होगी।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की राह 2 प्रतिद्वंद्वी टीमों के दिमाग में होगी। शोपीस इवेंट से बाहर निकलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा ब्रेक मिला है और वापसी करने के लिए कायाकल्प किया जाएगा। जबकि इंग्लैंड शिखर सम्मेलन के बाद से बैक-टू-बैक मैचों के कारण ब्रेक से वंचित रह गया। जो भी हो 50 ओवर के प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करने वाली दो प्रतिद्वंद्वी एशेज प्रशंसकों के लिए रोमांचक होगी। 

वनडे सीरीज के लिए टीमें 

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, मारनस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा 

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, सैम बिलिंग्स, सैम कुरैन, लियाम डॉसन, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, जेम्स विंस, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड। 

शेड्यूल और वेन्यू

पहला वनडे -  17 नवंबर, गुरुवार, सुबह 8:50 IST, एडिलेड ओवल, एडिलेड
दूसरा वनडे - 19 नवंबर, शनिवार, सुबहर 8:50 IST, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी
तीसरा वनडे - 22 नवंबर, मंगलवार, सुबह 8:50 IST, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News