तेंबा बावुमा इंग्लैंड दौरे से बाहर, David Miller को मिली टी-20 टीम की कप्तानी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:27 PM (IST)

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज और सीमित ओवरों की टीम के कप्तान तेंबा बावुमा बाईं कोहनी में चोट के कारण बुधवार को इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए। बावुमा इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय के अलावा तीन टेस्ट की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। वह आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैच भी नहीं खेल पाएंगे। बावुमा इस महीने भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के दौरान चोटिल हुए थे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार उन्हें चोट से उबरने में 8 हफ्ते का समय लगेगा। बावुमा की जगह केशव महाराज एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान जबकि डेविड मिलकर टी20 कप्तान की भूमिका निभाएंगे।

Temba Bavuma, David Miller, Captaincy, cricket news in hindi, sports news, IND vs SA, टेम्बा बावुमा, डेविड मिलर, कप्तानी, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

डीन एल्गर दक्षिण अफ्रीका के नियमित टेस्ट कप्तान हैं लेकिन बावुमा टेस्ट टीम में शीर्ष क्रम के महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। सीएसए ने 32 साल के बल्लेबाज रिली रोसोयु की टी-20 टीम में वापसी कराई है। वह दक्षिण अफ्रीका की ओर से पिछली बार 2016 में खेले थे लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की काउंटी टीम हैंपशर से जुड़ गए थे।

तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को एकदिवसीय मुकाबलों से आराम दिया गया है लेकिन वह टी-20 और टेस्ट टीम में शामिल हैं। युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जे टी-20 टीम में नया चेहरा होंगे। दौरे की शुरुआत 19 जुलाई को होगी और पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय डरहम में खेला जाएगा। टेस्ट श्रृंखला अगस्त-सितंबर में होगी। टेस्ट मैच लाड्र्स, ओल्ड ट्रेफर्ड और द ओवल में खेले जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News