युवराज सिंह ने जिस बल्ले से लगाया था पहला शतक, वह जाएगा स्पेस में

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 06:40 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह एनएफटी के लिए जुड़ गए हैं। बीते दिनों अपने 40वें जन्मदिन पर युवराज ने इसकी घोषणा की थी। इसी बीच खबर आई है कि युवराज सिंह का बल्ला अंतरिक्ष में लॉन्च किया जाएगा। यही वही बल्ला है जिसके साथ उन्होंने अपना पहला वनडे शतक बनाया था। एक कंपनी, जो गैर-फ्रैंचाइजी टोकन जारी करती है, ने युवराज के साथ साझेदारी की है। कंपनी की वेबसाइट पर लिखा गया है कि एक साल के अंदर फैंस युवी के बल्ले को अंतरिक्ष में देखेंगे। इसकी वीडियो भी जारी की जाएगी। 

युवराज ने कहा कि मैं बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं कि मेरा बल्ला एनएफटी स्पेस फ्लाइट में होगा। इस नए प्लेटफॉर्म से जुडऩे से प्रशंसकों के साथ मेरा रिश्ता और गहरा होगा। मैंने इस बल्ले से पहला शतक लगाया था। 

यह भी पढ़ें :- सूर्यकुमार यादव ने 152 गेंदों में 43 बाऊंड्रीज के साथ बनाए 249 रन

युवराज ने अपना पहला वनडे शतक 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में बनाया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 276 रन बनाए थे। वीरेंद्र सहवाग अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे लेकिन युवराज ने शतक जड़ा। युवराज 27वें ओवर में मैदान पर उतरे थे और  85 गेंदों में नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर नाबाद रहे। 

यह भी पढ़ें :-   शोएब अख्तर की मां का हुआ निधन, ट्वीट कर दी जानकारी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांगलादेश की टीम 27.3 ओवर में महज 76 रन बनाकर ऑल आऊट हो गई थी। युवराज प्लेयर ऑफ द मैच रहे। जहीर खान ने इस मैच में 7.3 ओवर में चार विकेट लिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News