ICC इवेंट्स में फेल हुई भारतीय टीम, गाैतम गंभीर बोले- आप IPL को दोष मत दो

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली। जब से महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ी, उसके करीब 10 साल बाद भारतीय टीम को ना विराट कोहली आईसीसी ट्राॅफी दिला पाए, ना ही रोहित शर्मा। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम सेमीफाइनल में हार गई, जिसके बाद आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया जाने लगा, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि जब राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बड़े टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं करती है तो हर बार आईपीएल को दोष देने की जरूरत नहीं है। साथ ही, गंभीर ने यह भी बताया कि कैसे आईपीएल ने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय क्रिकेट को ऊपर लाया है।

गौतम की टिप्पणी कुछ आलोचकों द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की शर्मनाक हार के साथ ICC T20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद राष्ट्रीय टीम के प्रति भारतीय खिलाड़ियों की काबिलियत पर सवाल उठाने के बाद आई। उन्होंने यह कहते हुए खिलाड़ियों पर निशाना साधा था कि आईपीएल में खेलते समय उनका समर्पण स्तर केवल ऊंचा होता है।

PunjabKesari

भारतीय क्रिकेट के लिए आईपीएल सबसे अच्छी चीज है
गंभीर ने फिक्की के टर्फ 2022 और इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड्स में बोलते हुए कहा, "आईपीएल सबसे अच्छी चीज है जो भारतीय क्रिकेट के साथ हुई है। मैं इसे अपनी पूरी समझ के साथ कह सकता हूं। आईपीएल के शुरू होने के बाद से इसे लेकर काफी प्रतिक्रिया हुई है। हर बार जब भारतीय क्रिकेट अच्छा नहीं करता है, तो दोष आईपीएल पर आता है, जो यह उचित नहीं है। अगर हम आईसीसी टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, खिलाड़ियों को दोष देते हैं, प्रदर्शन को दोष देते हैं, लेकिन आईपीएल पर उंगली उठाना अनुचित है।"

उन्होंने कहा, "कोई भी खिलाड़ी केवल 35-36 साल की उम्र तक ही कमा सकता है। आईपीएल वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है जो समान रूप से महत्वपूर्ण है।" गौतम गंभीर खुद आईपीएल के अब तक के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने 2012 और 2014 के संस्करणों में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो जीत दिलाई थी। दक्षिणपूर्वी ने 2011 से 2017 तक फ्रेंचाइजी की कप्तानी की थी। उन दो खिताबी जीत के अलावा, गंभीर के नेतृत्व में केकेआर 2016 और 2017 के संस्करणों में प्लेऑफ में जगह बनाने में भी सफल रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News