अर्जेंटीना की जीत से क्रिकेट जगत भी हुआ गदगद, सचिन से सहवाग तक इन प्लेयर्स दी बधाई

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 11:26 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लियोनेल मेस्सी के सपने और काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में आखिरकार मेस्सी अपने करियर का आखिरी तिलिस्म तोड़ने में कामयाब रहे। अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4 . 2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बना। अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे मेस्सी की अधूरी ख्वाहिश पूरी हो गई, जिससे वह 2014 में चूक गए थे। डिएगो माराडोना (1986) के बाद उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप दिलाकर महानतम खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया। विश्व भर सहित क्रिकेट जगत से भी मेस्सी और उनकी टीम अर्जेंटीना को जीत की बधाईयां मिल रही हैं। देखें क्रिकेटर्स की प्रतिक्रियाएं - 

सचिन तेंदुलकर 

मेसी के लिए ऐसा करने पर अर्जेंटीना को बहुत-बहुत बधाई! जिस तरह से उन्होंने अभियान की शुरुआत की उससे शानदार वापसी। अतिरिक्त समय के अंत में शानदार बचत के लिए मार्टिनेज का विशेष उल्लेख। यह मेरे लिए स्पष्ट संकेत था कि अर्जेंटीना इसे (खिताब) हासिल कर लेगा। 

वीरेंद्र सहवाग

अब तक के सबसे महान विश्व कप में से एक। एम्बाप्पे फ्रांस के लिए उत्कृष्ट थे लेकिन यह लियोनेल मेस्सी के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षण था। अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप चैंपियन बनने पर बधाई।

युवराज सिंह 

फुटबॉल का अविश्वसनीय खेल! #मेस्सी और अर्जेंटीना के लिए इसका क्या मतलब है इसे शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है जब लड़कों के एक विशेष समूह ने 10 नंबर के लिए 2011 में ऐसा किया था !! अर्जेंटीना के सभी प्रशंसकों को बधाई। 

वीवीएस लक्ष्मण 

क्या कमाल का वर्ल्ड कप फाइनल है। म्बाप्पे के लिए फील करें - विश्व कप फाइनल में हैट्रिक स्कोर करना और हारने वाली टीम पर समाप्त होना। 36 साल में पहली बार अविश्वसनीय जीत पर लियोनेल मेसी और अर्जेंटीना को बधाई, महान माराडोना को एक उचित श्रद्धांजलि।

दिनेश कार्तिक 

कुछ बातें सितारों पर लिखी होती हैं। मैं मेसी पर विश्वास रखने वाला हूँ! 

रवि शास्त्री 

क्या अविश्वसनीय खेल है! अर्जेंटीना आप फीफा विश्व कप चैंपियन हैं। मेसी बनाम एमबाप्पे हाइलाइट था। मेसी अपनी पीढ़ी के निर्विवाद GOAT हैं। पेले की तरह और उनसे पहले मेराडोना। 

मोहम्मद शमी 

फीफा विश्व कप 2022 के लिए अर्जेंटीना को बधाई। क्या रोमांचक मैच है। 

जसप्रीत बुमराह 

अब तक के महानतम को विदाई देने के लिए फुटबॉल का सबसे महान खेल! शुरू से अंत तक रोमांच, इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता! बधाई #अर्जेंटीना

श्रेयस अय्यर 

क्या मैच है! सबसे अच्छे में से एक, अगर मैंने कभी फुटबॉल का सबसे अच्छा खेल नहीं देखा है! बधाइयां अर्जेंटीना और मेसी.. बहुत शानदार।

वसीम जाफर 

अगर आप बारीकी से देखें तो इस तस्वीर में जीत है। विश्व कप जीतने के लिए मेसी और अर्जेंटीना को बधाई, म्बाप्पे का असाधारण प्रयास, क्या फाइनल है!

युजवेंद्र चहल 

शोएब अख्तर 

क्या सनसनीखेज फाइनल है।
शायद सबसे अच्छा। 

हरभजन सिंह 

क्या फाइनल है.. मेसी और टीम अर्जेंटीना इसके हकदार हैं, अब तक का सबसे बेहतरीन विश्व कप 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News